Hanuman Chalisa Row: नवनीत राणा और रवि राणा को मिली सशर्त जमानत, अब चलेगा BMC का बुलडोजर?

महाराष्ट्र के अमरावती से सांसद नवनीत राणा और उनके विधायक पति रवि राणा को आज मुंबई सेशंस कोर्ट ने सशर्त जमानत दे दिया है. राणा दंपति को 12 दिनों बाद जमानत मिली है. कोर्ट की शर्तों के मुताबिक दंपति को मीडिया से बात करने के लिए मना किया गया है. साथ ही पूछताछ में सहयोग करने और सबूतों के साथ छेड़छाड़ ना करने को कहा गया है.

Hanuman Chalisa Row
gnttv.com
  • मुंबई,
  • 04 मई 2022,
  • अपडेटेड 5:20 PM IST
  • राणा दंपत‍ि को 12 द‍िनों बाद म‍िली है कोर्ट से जमानत
  • कोर्ट की शर्तें पूरी नहीं करने पर रद्द हो सकती है जमानत

अमरावती से सांसद नवनीत राणा (Navneet Rana) और उनके पति विधायक रवि राणा (Ravi Rana) के ल‍िए राहत की खबर है. मुंबई सत्र अदालत ने राणा दंपत‍ि को शर्तों के साथ बुधवार को जमानत दे दी. राणा दंपत‍ि अगर कोर्ट की शर्तों को पूरा नहीं करते हैं तो जमानत रद्द भी की जा सकती है. नवनीत राणा और रवि राणा पर राजद्रोह के साथ-साथ भड़काऊ बयानबाजी, समाज में अशांति फैलाने के आरोपों के तहत मामला दर्ज किया गया था.

हमें मिला न्याय
राणा दंपति की जमानत के बाद रवि राणा के बड़े भाई सुनील राणा ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि हमें न्याय देवता पर विश्वास था न्याय देवता ने हमें आज न्याय दिया है. जमानत म‍िलने के बाद अब रवि राणा और नवनीत राणा बुधवार शाम तक जेल से रिहा हो सकते हैं उनसे अब तक मेरी कोई बात नहीं हुई जैसी बात होगी वह अमरावती आते हैं या नहीं की बात होने के बाद ही पता चलेगा और न्यायालय ने जो तमाम कंडीशन रखी है उसका पूरा पालन किया जाएगा.

अब चलेगा BMC का बुलडोजर?
इधर राणा दंपत्ति को जमानत मिली और उधर बीएमसी की एक टीम निरीक्षण के लिए उनके खार स्थित घर पर पहुंची है. टीम वहां अवैध निर्माण का निरीक्षण करेगी. दरअसल सोमवार को राणा दंपत्ति के खार स्थित फ्लैट के बाहर एक नोटिस लगाया है, जिसपर अवैध निर्माण की बात लिखी गई है.

क्या था मामला
महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे के घर के बाहर हनुमान चालीसा का पाठ करने के एलान के बाद राणा दंपत्ति को गिरफ्तार किया गया था. हालांकि यह सिर्फ एलान मात्र ही था लेकिन इसे लेकर विवाद छिड़ गया था और बड़ी संख्या में शिव सैनिक राणा दंपति के घर के बाहर पहुंचे थे. 

 

Read more!

RECOMMENDED