Hanuman Chalisa Row: मॉडल से फायरब्रांड सांसद बनीं नवनीत राणा की दिलचस्प है प्रेम कहानी

इन दिनों अमरावती से सांसद नवनीत राणा की हर तरफ चर्चा हो रही है. अदालत ने पूर्व एक्ट्रेस और सांसद नवनीत राणा और उनके पति रवि को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है.

बाबा रामदेव के साथ नवनीत और रवि राणा
अपूर्वा राय
  • नई दिल्ली,
  • 25 अप्रैल 2022,
  • अपडेटेड 3:06 PM IST
  • एक्टिंग के लिए नवनीत राणा ने छोड़ दी पढ़ाई
  • करीब 23 फिल्मों में किया है काम
  • 2011 में की थी शादी

अमरावती से सांसद नवनीत राणा (Navneet Rana) और उनके पति विधायक रवि राणा (Ravi Rana) को 14 दिनों की न्‍याय‍िक ह‍िरासत में भेज दिया गया है. दोनों पर राजद्रोह की धारा भी लगा दी गई है. मुंबई पुलिस ने उनके लिए पुलिस कस्टडी की मांग की थी जिसे अदालत ने खारिज कर दिया. शनिवार को राणा दंपती की गिरफ्तारी हुई थी. मामले को लेकर राजनीति भी खूब गरम है. 

एक्टिंग के लिए छोड़ दी पढ़ाई
राजनीति में अचानक छा जाने वालीं नवनीत राणा आज भले ही सुर्खियों में हैं, लेकिन एक वक्त ऐसा भी था जब उन्हें कोई नहीं जानता था.  3 जनवरी, 1986 को मुंबई में जन्मी नवनीत ने 12वीं के बाद पढ़ाई छोड़ दी थी. सपना था टॉप एक्ट्रेस बनना. एक्ट्रेस बनने से पहले उन्होंने कई मॉडलिंग प्रोजक्ट किए. बॉलीवुड में काम नहीं मिला तो उन्होंने 'दर्शन' नाम की कन्नड़ फिल्म से साउथ में डेब्यू किया.

23 फिल्मों में किया है काम

उन्‍होंने तेलुगु, कन्‍नड़, मलयालम और पंजाबी फिल्‍मों में काम किया है. उनकी कुछ प्रमुख फिल्मों में चेतना, लव इन सिंगापुर, जगपति, गुड बॉय और सितम है. वह रियलिटी शो हुम्मा हुम्मा का हिस्सा भी रहीं. नवनीत करीब 23 फिल्मों में काम किया है.


बाबा रामदेव के आश्रम में हुई पहली मुलाकात
नवनीत राणा और रव‍ि राणा की पहली मुलाकात बाबा रामदेव के योग शिविर में हुई थी. दोनों ने पहली ही नजर में एक दूसरे को पसंद कर लिया था. बाद में दोस्ती का सिलसिला बढ़ा और फिर दोस्ती को शादी का रूप दे दिया गया. 2011 में रवि और नवनीत ने शादी कर ली. दोनों की शादी सामूहिक विवाह कार्यक्रम में हुई थी. इसके कुछ समय बाद ही वह राजनीति में आ गईं. 2014 के लोकसभा चुनाव में नवनीत ने एनसीपी के टिकट पर अमरावती सीट से चुनाव लड़ा था. इस चुनाव में उन्हें हार का मुंह देखना पड़ा था. 2019 के लोक सभा चुनाव में उन्होंने निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में पर्चा भरा और शानदार जीत हासिल की.

 

Read more!

RECOMMENDED