Happy Promise Day: 11 फरवरी को मनाया जाएगा प्रॉमिस डे, रिश्ते को मजबूत बनाने के लिए पार्टनर से करें ये वादें

Happy Promise Day 2022: इस प्रॉमिस डे कुछ खास वादे कर अपने रिश्ते को और ज्यादा मजबूत बना सकते हैं. ये वो खास  वादे हैं जो इस वैलेंटाइन डे पर आपके प्यार की डोर को मजबूत कर सकते हैं और रिश्ते में बढ़ा सकते हैं नमक इश्क का. 

Happy Promise Day 2022
श्रुति श्रीवास्तव
  • नई दिल्ली ,
  • 05 फरवरी 2022,
  • अपडेटेड 12:19 AM IST
  • इस प्रॉमिस डे पर अपने पार्टनर से वादा करें कि आप उन्हें हमेशा अहमियत देंगे.
  • 11 फरवरी को मनाया जाता है प्रॉमिस डे.

Happy Promise Day 2022: प्यार के महीने की शुरुआत हो गई है. प्यार करने वालों का त्योहार 'वैलेंटाइन डे' नजदीक है. हर साल प्यार करने वाले फरवरी के महीने को एक उत्सव की तरह मनाते हैं. हर साल 14 फरवरी को वैलेंटाइन डे मनाया जाता है, पर Valentine Day कोई एक दिन का जश्न थोड़े ना है ये तो पूरे हफ्ते चलने वाला सेलिब्रेशन है. सात फरवरी को रोज डे से वैलेंटाइन वीक की शुरुआत होती है. वैलेंटाइन वीक 7 दिनों तक यानि 7 फरवरी से लेकर 14 फरवरी तक चलता है. वैलेंटाइन वीक केपांचवे दिन यानि कि 11 फरवरी को प्रॉमिस डे (Promise Day) मनाते हैं. 

प्रॉमिस डे के दिन कपल्स साथ जीने-मरने की कसमें खाते हैं और एक दूसरे से वादा करते हैं कि वो ताउम्र एक दूसरे का साथ निभाएंगे. रोज़ डे पर गुलाब देने और प्रपोज़ डे पर प्यार का इजहार करने, चॉकलेट डे पर चॉकलेट देने के बाद 11 फरवरी को प्रॉमिस डे मनाया जाता है. इस दिन कपल्स एक-दूसरे का हमेशा साथ देने का वादा करते हैं. इस दिन हर प्रेमी जोड़ा अपने  पार्टनर को महसूस कराता है वो हमेशा उनके साथ रहना चाहते हैं. ये वादे ही रिश्ते को प्यार भरे लंबे सफर पर ले जाते हैं. 

प्यार के रिश्ते में कमिटमेंट काफी मायने रखता है. यही वो डोर है जो दो दिलों को जोड़े रखती है. ऐसे में 11 फरवरी को प्रॉमिस डे के दिन आप भी अपने साथी से ये वादा कर सकते हैं कि उनका प्यार आपके लिए हमेशा खास रहेगा. इस प्रॉमिस डे कुछ खास वादे कर अपने रिश्ते को और ज्यादा मजबूत बना सकते हैं. ये वो खास  वादे हैं जो इस वैलेंटाइन डे पर आपके प्यार की डोर को मजबूत कर सकते हैं और रिश्ते में बढ़ा सकते हैं नमक इश्क का. 

देंगे अहमियत 

इस प्रॉमिस डे पर अपने पार्टनर से वादा करें कि आप उन्हें हमेशा अहमियत देंगे. जब आप अपने पार्टनर की हर चीज, हर बात को अहमियत देते हैं तो आपका रिश्ता और भी मजबूत होता है. इस प्रॉमिस डे पर पार्टनर से वादा करें कि आप हमेशा उनका ख्याल रखेंगे, उनकी परवाह करेंगे और उनकी बातों को अहमियत देंगे. वादा करें कि आप हमेशा उनकी बातों को सुनेंगे और समझेंगे।

ईमानदारी से रिश्‍ता निभाएंगे 

हर रिश्ते में वफादारी की जरूरत होती है. अगर आप अपने साथी के लिए वफादार नहीं हैं, तो आप अपने रिश्ते को बेहतर और खुशहाल नहीं बना पाएंगे. इसलिए इस  प्रॉमिस डे पर अपने पार्टनर से उम्र भर ईमानदारी से रिश्‍ता निभाने का वादा जरूर करें.

कठिन समय में देंगे साथ

हर किसी के जीवन में उतार चढ़ाव आता है. ऐसे कठिन समय में हमें अपनों के साथ की सबसे  ज्‍यादा जरूरत होती है. ऐसे में इस प्रॉमिस डे पर आप अपने साथी से यह वादा कर सकते हैं कि आप जीवन के कठिन समय में भी उनके साथ खड़े रहेंगे और हर उतार-चढ़ाव में उनका साथ पूरी ईमानदारी से देंगे. 

वादों को निभाने का वादा

वादे करना जितना आसान है उन्हें निभाना उतना ही मुश्किल होता है. प्यार में पड़ा इंसान वादा तो कर देता है, पर वो उन्हें किस हद तक निभाता है ये ज्यादा मायने रखता है. इसलिए अपने पार्टनर को यह विश्वास दिलाएं कि जो छोटे- बड़े वादे आप उनसे करते हैं, वे महज शब्द नहीं हैं बल्कि आप उन्हें निभाने की हर संभव कोशिश करेंगे. 

ऐसे करें प्रॉमिस डे पर विश 

इन वादों के साथ-साथ आप अपने पार्टनर को मैसेज और तस्वीरें भेजकर भी खूबसूरत शब्दों में वादे कर सकते हैं. और सिर्फ पार्टनर से ही क्यों प्रॉमिस डे पर दोस्त, भाई-बहन, रिश्तेदार किसी को भी बधाई दी जा सकती है और रिश्तों को निभाने का वादा किया जा सकता है. 

* हर पल प्यार का इरादा है आपसे,
अपनापन ही कुछ इतना ज्यादा है आपसे,
 ना सोचेंगे सिर्फ उम्र भर के लिए,
कयामत तक साथ निभाएंगे ये वादा है आपसे।
Happy Promise Day 2022 

* जान है मुझको ज़िंदगी से प्यारी,
जान के लिए कर दूं कुरबान यारी,
अब तुमसे क्या छुपाना,
तुम ही तो हो जान हमारी।
Happy Promise Day 2022 

* कहूं खुदा से क्या मैं आपके वास्ते,
जिंदगी की सारी बहार मिले आपके रास्ते,
ये वादा रहा हमारा आपसे,
कभी जुदा ना होंगे हम आपसे. 
Happy Promise Day 2022 

* इस प्रॉमिस डे करो मुझसे वादा
हम कभी नहीं होंगे जुदा. 
जैसा आज है हमारे बीच प्यार, 
वैसा ही हमेशा बना रहेगा साथ. 
Happy Promise Day

भेजें ये तस्वीरें 

हमेशा साथ देने का वादा 

Happy Promise Day 2022

जिंदगी भर साथ देने का वादा 

Happy Promise Day 2022

हर लम्हा रहेगी चाहत तुम्हारी 

Happy Promise Day 2022

 

 

Read more!

RECOMMENDED