Haryana Exit Polls 2024: भूपेन्द्र हुड्डा, Nayab Saini या Deepender Hooda, हरियाणा में कौन है CM की पहली पसंद

Haryana Exit Polls 2024: हरियाणा के एग्जिट पोल (Haryana Exit Polls 2024) सामने आ गए हैं. हरियाणा में मुख्यमंत्री के लिए सबसे ज्यादा लोग भूपेन्द्र हुड्डा (Bhupinder Singh Hooda) का नाम ले रहे हैं. इसके बाद नायब सिंह सैनी (Nayab Singh Saini) और दीपेन्द्र हुड्डा भी हैं. कुछ लोग कुमारी शैलजा को भी मुख्यमंत्री बनते हुए देखना चाहते हैं.

Haryana Exit Polls 2024
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 05 अक्टूबर 2024,
  • अपडेटेड 6:44 AM IST

Haryana Exit Polls 2024: हरियाणा में विधानसभा चुनाव की वोटिंग (Haryana assembly Election 2024) हो गई है. वोटिंग के बाद हरियाणा के एग्जिट पोल सामने आए हैं. एग्जिट पोल में हरियाणा में कांग्रेस (Haryana Congress) अकेली सरकार बनती हुई दिखाई दे रही है.

एग्जिट पोल में इस बार बीजेपी (BJP) को बड़ी झटका लगने का अनुमान है. वहीं जेजेपी (JJP) का सूपड़ा साफ हो सकता है. कांग्रेस (Congress) को अकेले 50-58 सीटें मिलने का अनुमान है. वहीं बीजेपी (Haryana BJP) की 20-28 सीटें आ सकती हैं. इसके अलावा जेजेपी की 0-2 सीटें आने का अनुमान है.

हरियाणा में CM की पसंद
सी-वोटर के सर्वे में लोगों से हरियाणा में मुख्यमंत्री की पसंद भी जानी गई. हरियाणा में मुख्यमंत्री के लिए लोगों ने अपनी पहली पसंद भूपेन्द्र सिंह हुड्डा को बनाया है. वहीं इस मामले में दूसरे नंबर पर कार्यवाहक मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी हैं.

हरियाणा में 30.8 फीसदी लोग ऐसे हैं जो भूपेन्द्र हुड्डा को मुख्यमंत्री देखना चाहते हैं. वहीं 22.1 फीसदी लोग सीएम पद के लिए नायब सिंह सैनी को पसंद करते हैं. हरियाणा में मुख्यमंत्री फेस के लिए लोग सांसद दीपेन्द्र हुड्डा (Deepender Hooda) को भी पसंद कर रहे हैं.

सीएम के लिए दीपेन्द्र हुड्डा
सी-वोटर के इस सर्वे में कई कैटेगरी के आधार पर सीएम की पसंद को बताया गया है. 9.9 फीसदी पुरुष 9 प्रतिशत महिलाएं दीपेन्द्र हुड्डा को मुख्यमंत्री बनते हुए देखना चाहती हैं. वहीं कुल मिलाकर 9.5 फीसदी लोग दीपेन्द्र हुड्डा को सीएम बनाना चाहते हैं. 

मुख्यमंत्री की पसंद वाली लिस्ट में दीपेन्द्र हुड्डा तीसरे नंबर पर हैं. वहीं चौथे नंबर पर कांग्रेस की ही कुमारी शैलजा (Kumari Shailja)  हैं. कुमारी शैलजा विधानसभा चुनाव लड़ना चाहती थीं लेकिन उनको टिकट नहीं मिला. 4.9 फीसदी लोग कुमारी शैलजा को मुख्यमंत्री बनते हुए देखना चाहते हैं.

खट्टर भी कतार में
मुख्यमंत्री के चेहरे की लिस्ट में मनोहर लाल खट्टर का नाम भी है. बेहद कम लोग हैं जो मनोहर लाल खट्टर को हरियाणा का सीएम बनते हुए देखना चाहते हैं. 4.5 फीसदी ही ऐसे लोग हैं. वहीं अभय चौटाला को 3 प्रतिशत और दुष्यंत चौटाला को 1.9 फीसदी लोग ही सीएम चेहरे के लिए पसंद करते हैं. 

Read more!

RECOMMENDED