Flight From Ghaziabad To Ayodhya: अयोध्या के लिए हिंडन एयरपोर्ट से उड़ेंगे प्लेन, रूट तय होना है बाकी

22 जनवरी से पहले अयोध्या के लिए हिंडन एयरपोर्ट से करीब 80 सीटर फ्लाइट शुरू हो जाएगी. अनुमति मिलते ही अयोध्या के लिए उड़ान भरी जाएगी. अयोध्या के साथ ही यूपी के लखनऊ और प्रयागराज को भी इस रूट से जोड़ा जाएगा.

flight
gnttv.com
  • नोएडा,
  • 02 जनवरी 2024,
  • अपडेटेड 7:00 PM IST
  • अयोध्या के लिए शुरू होगा 80 सीटर विमान
  • लखनऊ और प्रयागराज को भी इस रूट से जोड़ा जाएगा.

22 जनवरी को रामलला की प्राण-प्रतिष्ठा के लिए दिल्ली के अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से प्लेन उड़ान भरेंगे तो वहीं एनसीआर के शहर गाजियाबाद के हिंडन एयरपोर्ट से भी प्लेन अयोध्या के लिए उड़ेगा. आलम ये है कि एयर इंडिया एक्सप्रेस, इंडिगो, फ्लाई बिग जैसी कंपनिया कतार में हैं और एयरपोर्ट प्रशासन से बात कर रही है. सूत्रों की मानें तो 22 जनवरी से पहले अयोध्या के लिए हिंडन एयरपोर्ट से करीब 80 सीटर फ्लाइट शुरू हो जाएगी. अयोध्या के साथ ही यूपी के लखनऊ और प्रयागराज को भी इस रूट से जोड़ा जाएगा.

रूट तय होना है बाकी
गाजियाबाद के सांसद और नागरिक उड्डयन राज्य मंत्री जनरल वीके सिंह ने बताया कि एयर इंडिया एक्सप्रेस, इंडिगो, फ्लाई बिग जैसी कंपनियां सेवा शुरू करने के लिए बहुत उत्साहित हैं. उनके साथ रूट फाइनल होना बाकी है. किस कंपनी को ये सेवा मिलेगी उसी पर मंथन चल रहा है. सब कुछ ठीक रहा तो जनवरी के दूसरे हफ्ते में यह कंफर्म हो जाएगा. उसके बाद जल्द ही अयोध्या के लिए उड़ान को अनुमति मिल जाएगी. वीके सिंह ने कहा कि कोशिश है कि 22 जनवरी से पहले उड़ान शुरू हो जाए जिससे पश्चिमी यूपी के लोगों के लिए बड़ी सहूलियत हो जाएगी.

अयोध्या के लिए शुरू होगा 80 सीटर विमान
सूत्रों का कहना है अयोध्या के लिए जो विमान शुरू होगा वह 80 सीटर होगा. हिंडन से किशनगढ़ के लिए 15 जनवरी से उड़ान शुरू हो रही है. वीके सिंह ने बताया कि एयरलाइंस के साथ बातचीत कर रहे हैं कि हिंडन से बेंगलुरु और मुंबई के लिए भी उड़ान शुरू हो जाए. कोशिश है कि इस महीने कुछ फ्लाइट चल जाएं.

-राम किंकर सिंह की रिपोर्ट

 

Read more!

RECOMMENDED