फोटो खिंचाने का है शौक तो पहुंचिए नोएडा, शहर में जगह-जगह बनाए गए सेल्फी-प्वाइंट

नोएडा में रहने वालों में अपने शहर के लिए प्रेम जगाने के लिए नोएडा में 10 जगहों पर 'आई लव नोएडा' साइन बोर्ड लगाए गए हैं. इसका उद्देश्य लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक करना भी है.

नोएडा में सेल्फी-प्वाइंट
तनसीम हैदर
  • नोएडा ,
  • 25 दिसंबर 2021,
  • अपडेटेड 4:26 PM IST
  • नोएडा में कई जगहों पर 'आई लव नोएडा' सेल्फी-प्वाइंट बनाए गए हैं.
  • महिलाओं के लिए नोएडा में दस अलग-अलग जगहों पर पिंक वेंडिंग जोन बनाया जा रहा है.

इन दिनों लोगों के बीच फोटो खिंचाने का क्रेज बढ़ता जा रहा है. वहीं आजकल स्मार्टफोन हर किसी के पास होने से लोग हर छोटी-बड़ी घटना की तस्वीर खींचकर उसे सोशल मीडिया पर डालने लगे हैं. ऐसे में फोटो का अच्छा होना बहुत जरूरी है. मोबाइल फोन में नए-नए फीचर्स और हाई क्वालिटी कैमरे के चलते हर उम्र के लोगों में सेल्फी का क्रेज भी बढ़ता जा रहा है. ऐसे में सेल्फी के दीवानों को ये खबर रोमांचित कर सकती है.    

सेल्फी-लवर्स के लिए उत्तर प्रदेश के नोएडा में आने वाले और वहां के निवासियों के लिए शहर भर में कई जगहों पर 'आई लव नोएडा' सेल्फी-प्वाइंट बनाए गए हैं. ये सेल्फी-प्वाइंट सेक्टर 93, सेक्टर-6, सेक्टर-39, सेक्टर-40 टी प्वाइंट और सेक्टर 63 मेट्रो स्टेशन सहित कुछ जगहों पर बनाए गए हैं. नोएडा को इनसे एक नई पहचान मिलेगी. नोएडा में रहने वालों में अपने शहर के लिए प्रेम जगाने के लिए नोएडा में 10 जगहों पर 'आई लव नोएडा' साइन बोर्ड लगाए गए हैं. इसका उद्देश्य लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक करना भी है. जितना ज्यादा लोग अपने शहर से प्यार करेंगे, उतना ही वे शहर को साफ और सुंदर रखने की कोशिश करेंगे. इसके अलावा कमर्शियल हब सेक्टर-18 में भी सेल्फी-प्वाइंट बनाए जा रहे हैं. 

नोएडा में सेल्फी-प्वाइंट

महिलाओं के लिए नोएडा में पिंक वेंडिंग जोन

नोएडा के मुख्य कार्यकारी अधिकारी के निर्देश पर इस योजना पर काम शुरू कर दिया गया है. पहला सेल्फी प्वाइंट सेक्टर-6 स्थित इंदिरा गांधी कला केंद्र के पास लगाया गया है. प्राधिकरण के अधिकारियों ने बताया कि नोएडा के सभी दस वर्क सर्कल एरिया में ऐसे सेल्फी प्वाइंट बनाए जाएंगे. रंग-बिरंगी लाइटों वाला यह सेल्फी प्वाइंट काफी आकर्षक होगा. इसके अलावा महिलाओं के लिए नोएडा शहर में दस अलग-अलग जगहों पर पिंक वेंडिंग जोन बनाया जा रहा है. सेक्टर-62 में पहला जोन तैयार किया गया है. अब सेक्टर-125 में दूसरा जोन तैयार किया जा रहा है. यह वेंडिंग जोन सिर्फ महिलाओं के लिए है. 

 

 

Read more!

RECOMMENDED