Indian Railway का तोहफा: अहमदाबाद में होने वाले  World Cup के लिए चलेगी स्पेशल ट्रेन, कहां से खुलेगी और क्या है टाइमिंग? यहां जानिए

क्रिकेट फैंस के लिए मुंबई से अहमदाबाद के बीच स्पेशल ट्रेन चलाई जाएगी. ट्रेन नंबर 01153 आज रात 10.30 बजे छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस से रवाना होगी और अगले दिन रविवार को सुबह 06.40 बजे अहमदाबाद पहुंचेगी.

Indian Railway
पारस दामा
  • मुंबई,
  • 18 नवंबर 2023,
  • अपडेटेड 2:59 PM IST
  • भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच 19 नवंबर को खेला जाना है फाइनल मुकाबला
  • क्रिकेट फैंस को आवागमन में होगी सहूलियत

IND vs AUS Final: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में 19 नवंबर को वर्ल्ड कप 2023 का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा. इस मैच का फैंस में बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. उधर, भारतीय रेलवे ने भी क्रिकेट फैंस के लिए तैयारी की है. अहमदाबाद जाने के लिए स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला लिया है. 

रात 10.30 बजे सीएसएमटी से खुलेगी ट्रेन
मध्य रेलवे की ओर से क्रिकेट विश्व कप फाइनल मैच के लिए छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस से अहमदाबाद तक एक विशेष ट्रेन चलाई जाएगी. ट्रेन नंबर 01153 सीएसएमटी-अहमदाबाद स्पेशल एक्सप्रेस 18.11.2023 (शनिवार) को रात 10.30 बजे सीएसएमटी यानी छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस से रवाना होगी और अगले दिन (रविवार) सुबह 06.40 बजे अहमदाबाद पहुंचेगी. 

इन स्टेशनों पर ठहराव
मुंबई से अहमदाबाद के बीच यह स्पेशल ट्रेन कसमत, दादर, ठाणे, वसई रोड, सूरत, वडोदरा और हमीदाबाद रुकेगी. इस ट्रेन में एसी कोच और स्लीपर कोच भी होंगे.  ट्रेन नंबर 01154 दिनांक 20.11.2023 अहमदाबाद-छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस स्पेशल एक्सप्रेस अहमदाबाद से (रविवार/सोमवार की मध्यरात्रि) 01.45 बजे प्रस्थान करेगी और उसी दिन (सोमवार) 10.35 बजे छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस पहुंचेगी. यदि कोई क्रिकेट प्रेमी इस ट्रेन में टिकट कराना चाहता है तो उसे आज तैयार रहना होगा, क्योंकि इस स्पेशल ट्रेन के लिए बुकिंग 18.11.2023 को सभी कम्प्यूटरीकृत आरक्षण केंद्रों और वेबसाइट www.irctc.co.in पर शुरू होगी.

दिल्ली से अहमदाबाद के लिए भी ट्रेन
दिल्ली से अहमदाबाद के लिए एक ट्रेन 18 नवंबर की शाम को दिल्ली से रवाना होगी और सुबह अहमदाबाद पहुंचेगी. बता दें, अभी अहमदाबाद जाने वाली ट्रेनों में वेटिंग चल रही है तो वहीं, हवाई यात्रा का किराया 20 से 40 हजार के बीच है. ऐसे में ये स्पेशल ट्रेन क्रिकेट प्रेमियों के लिए किसी तोहफे से कम नहीं है.

अहमदाबाद में सुबह से रात 1 बजे तक चलेगी मेट्रो
भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच फाइनल मैच में क्रिकेट प्रशंसकों की भीड़ उमड़ने की संभावना है, जिसे ध्यान में रखते हुए मेट्रो रेल सेवा 19 नवंबर की  सुबह 6.20 बजे से रात 1 बजे तक जारी रहेगी.

रात 10 बजे के बाद यह होगा किराया
मैच वाले दिन रात 10 बजे के बाद सभी मेट्रो स्टेशनों पर केवल निकास द्वार खुले रखे जाएंगे. साथ ही, केवल मोटेरा स्टेडियम मेट्रो और साबरमती मेट्रो स्टेशनों पर रात 1 बजे तक प्रवेश द्वार खुले रखे जाएंगे. साथ ही मैच के दिन टिकट खरीदने में भीड़ की संभावना को ध्यान में रखते हुए मोटेरा स्टेडियम मेट्रो स्टेशन से वापसी यात्रा के लिए पेपर टिकट की सुविधा शुरू की गई है. जो कि रात 10 बजे के बाद किसी भी स्टेशन की यात्रा के लिए 50 रुपए की तय दर पर टिकट खरीदा जा सकता है.

 

Read more!

RECOMMENDED