यूक्रेन की राजधानी में फंसे भारतीयों के लिए अलर्ट, किसी भी हालत में आज कीव से निकलें

इंडियन एंबेसी ने भारतीय नागरिकों को तत्काल कीव छोड़ने की सलाह दी है. एडवाइजरी में कहा गया है कि किसी भी उपलब्ध ट्रेनों की मदद से राजधानी कीव से बाहर निकलें.

कीव में बिगड़ रहे हालात
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 01 मार्च 2022,
  • अपडेटेड 12:42 PM IST
  • यूक्रेन की राजधानी कीव में बिगड़ रहे हालात
  • इंडियन एंबेसी ने भारतीयों के लिए जारी की एडवाइजरी

यूक्रेन और रूस के बीच चल रही जंग (Russia Ukraine Crisis) ने दुनियाभर में चिंता की एक लकीर कायम कर दी है. यहां लगातार स्थिति गंभीर होती जा रही है.  यूक्रेन में भारतीय लोग हजारों की संख्या में फंसे हुए हैं. ऐसे में इंडियन एंबेसी ने इस संबंध में एडवाइजरी जारी की है. उन्होंने भारतीय नागरिकों को तत्काल कीव छोड़ने की सलाह दी है. एडवाइजरी में कहा गया है कि किसी भी उपलब्ध ट्रेनों की मदद से राजधानी कीव से बाहर निकलें. 
 

  यूक्रेन में बिगड़ते हालातों को देखते हुए लगातार भारत सरकार की तरफ से 'ऑपरेशन गंगा' के तहत भारतीय नागरिकों की वतन वापसी कराई जा रही है. हालांकि अभी भी कई ऐसे छात्र हैं जो वतन वापसी की राह देख रहे हैं. ऐसे में अब इंडियन एंबेसी ने अलर्ट जारी करते हुए वहां मौजूद लोगों से जल्द से जल्द यूक्रेन की राजधानी कीव छोड़ने की सलाह दे दी है.

हर तरफ गूंज रही गोलीबारी-विस्फोटों की आवाज

यूक्रेन की राजधानी कीव में हालात गंभीर होते नजर आ रहे हैं. रूस की तरफ से यहां लगातार हमले किए जा रहे हैं.  हमलों में यूक्रेन के कई शहर तबाह हो गए हैं. हर तरफ गोलीबारी और विस्फोटों की आवाजें गूंज रही हैं. कीव में इमारतों, पुलों और स्कूलों के सामने भी गोलीबारी की खबरें सामने आई हैं. 

यूक्रेन में फंसे अपने हजारों नागरिकों, खास तौर से छात्रों के लिए भारत परेशान है. भारतीय नागरिकों को बाहर निकालने से जुड़ी जटितलाओं का सामना करना पड़ रहा है. लगातार यूक्रेन की सीमाओं से रूस की सेना आगे बढ़ रही है, ऐसे में अब स्थिति और खराब हो रही है. 
 

ये भी पढ़ें: 

 

Read more!

RECOMMENDED