नेपाल घूमने का बना रहे हैं प्लान तो IRCTC लाया है गजब का इंटरनेशनल हवाई टूर पैकेज, जानें डिटेल्स 

इस हवाई यात्रा पैकेज में जाने/आने की हवाई यात्रा, थ्री स्टार होटलों में ठहरने की व्यवस्था और खाने के लिए भारतीय खाने की व्यवस्था आईआरसीटीसी द्वारा की जाएगी.  इसमें आपको ब्रेकफास्ट और डिनर दिया जाएगा. पैकेज में सीमित सीट ही हैं इसलिए बुकिंग पहले आओ पहले पाओ आधार पर की जाएगी.

Nepal Tour
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 27 अप्रैल 2022,
  • अपडेटेड 10:05 PM IST
  • IRCTC जून महीने में लखनऊ से नेपाल के लिये हवाई टूर करवा रहा है 
  • ये कोविड महामारी के बाद आईआरसीटीसी का पहला इंटरनेशनल पैकेज है 

आईआरसीटीसी एक तरफ जहां ट्रेनों के माध्यम से देश के अलग-अलग हिस्सों में स्थित पर्यटक स्थलों के लिए टूर पैकेज का आयोजन करता रहता है. वहीं दूसरी तरफ इंटरनेशनल हवाई टूर पैकेज भी लॉन्च करता रहता है. इसी कड़ी में आईआरसीटीसी अब लखनऊ से नेपाल का 6 दिन और 5 रात का विदेश यात्रा टूर पैकेज आयोजित करने जा रहा है. यह टूर पैकेज 19 जून से 24 जून तक का होगा. इस टूर में यात्रियों को सीधे फ्लाइट के माध्यम से लखनऊ से काठमांडू और लखनऊ वापसी यात्रा की व्यवस्था की गई है.

नेपाल में इन स्थानों पर घुमाया जाएगा

इस पैकेज के तहत काठमांडू में पशुपतिनाथ मन्दिर, बौद्धनाथ स्तूप, दरबार स्क्वायर, पोखरा में मनकामना मन्दिर, विन्ध्यवासिनी मन्दिर, गुप्तेश्वर महादेव गुफा के दर्शन कराये जायेंगे. इस टूर के दौरान हिमालय की पहाड़ियों में सूर्योदय दर्शन विशेष आकर्षण होगा. इस हवाई यात्रा पैकेज में जाने/आने की हवाई यात्रा, थ्री स्टार होटलों में ठहरने की व्यवस्था और खाने के लिए भारतीय खाने की व्यवस्था आईआरसीटीसी द्वारा की जाएगी.  इसमें आपको ब्रेकफास्ट और डिनर दिया जाएगा.

कितना होगा किराया?
 
आपको बताते चलें, उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से नेपाल के इस हवाई टूर के लिए दो व्यक्तियों के एक साथ ठहरने पर पैकेज 39,000 रुपये प्रति व्यक्ति और तीन व्यक्तियोें के एक साथ ठहरने पर पैकेज प्रति व्यक्ति 38,850 रुपये होगा. अगर कोई व्यक्ति अकेला होटल के रूम में ठहरेगा तो उसके लिए पैकेज के लिए 48,500 रुपये देने होंगे. 

 इस तरह से करें बुकिंग 

 इच्छुक व्यक्तियों पर्यटन भवन, गोमती नगर, लखनऊ स्थित आईआरसीटीसी कार्यालय से सम्पर्क करके या फिर आईआरसीटीसी की बेवसाइट www.irctctourism.com से ऑनलाइन बुकिंग कर सकते हैं. इस पैकेज में सीमित सीट ही हैं इसलिए बुकिंग पहले आओ पहले पाओ आधार पर की जाएगी.

दूसरे पैकेज भी उपलब्ध हैं 
  
बता दें, आईआरसीटीसी लखनऊ से नेपाल के टूर का आयोजन तो करवा ही रहा है, इसके अलावा तपती गर्मी से राहत के लिये कश्मीर की वादियों, लेह-लद्दाख, शिमला-मनाली एवं धर्मशाला-डलहौजी की सैर के लिये भी मई और जून माह में पैकेज उपलब्ध हैं.

(उदय गुप्ता की रिपोर्ट)

 

Read more!

RECOMMENDED