होली पर यूपी-बिहार जाने वाले यात्रियो के लिए रेलवे का तोहफा...चलाई जाएंगी 2 दर्जन से ज्यादा स्पेशल ट्रेनें

त्याहारों के मौसम में रेलवे की कोशिश होती है की यात्रियों को दिक्कत न आये. उसके लिए हर साल विशेषतौर पर होली, दिवाली और छठ के मौके पर विशेष ट्रेनें चलाई जाती हैं. होली पर यात्रियो की संख्या को देखते हुए रेलवे ने त्याहारों को ध्यान में रखते हुए कई नई ट्रेनों को चलाने पर फैसला किया है.

Indian Railways
वरुण सिन्हा
  • नई दिल्ली,
  • 14 मार्च 2022,
  • अपडेटेड 7:02 PM IST
  • हर साल त्योहार के मौके पर स्पेशल ट्रेन चलाता है रेलवे
  • यूपी, बिहार के यात्रियों को होगा फायदा

त्याहारों के मौसम में रेलवे की कोशिश होती है की यात्रियों को दिक्कत न आये. उसके लिए हर साल विशेषतौर पर होली, दिवाली और छठ के मौके पर विशेष ट्रेनें चलाई जाती हैं. होली पर यात्रियो की संख्या को देखते हुए रेलवे ने त्याहारों को ध्यान में रखते हुए कई नई ट्रेनों को चलाने पर फैसला किया है. ये त्योहार स्पेशल ट्रेन यूपी और बिहार के लोगों के लिए विशेष तौर पर चलाई जा रही है. ट्रेन नंबर और उनके रूट की जानकारी नीचे शेयर की गई है. 

02364/02363 आनन्‍द विहार टर्मिनल-पटना-आनन्‍द विहार टर्मिनल आरक्षित होली स्‍पेशल 
02397/02398 गया-दिल्‍ली जं-गया आरक्षित होली स्‍पेशल 
05557/05558 मुजफ्फरपुर-वलसाड-मुजफ्फरपुर आरक्षित होली स्‍पेशल
 

किन यात्रियों को होगा फायदा
ये सभी ट्रेन हाज़ीपुर, छपरा, मऊ, आजमगढ़, अयोध्‍या छावनी, लखनऊ, कानपुर, इटावा, शमशाबाद टाऊन, आगरा छावनी, बयाना, गंगापुर सिटी, सवाईमाधोपुर, कोटा, नागदा, रतलाम, गोधरा, बडोदरा, भरूच और सूरत स्‍टेशनों के लिए सफर करने वाले यात्रियों के लिए विशेष तौर पर चलाई जा रही है. वहीं रेलवे ने ये भी तय किया है कि अगर यात्रियों को संख्या बढ़ती है तो कुछ और नई ट्रेनें जरूरत के हिसाब से चलाई जा सकती है. 

 

Read more!

RECOMMENDED