रेलवे में यात्रा के समय नहीं होगी खाने की टेंशन... अब साल भर मिलेगी व्रत वाली थाली, 99 रु. में ऐसे करें बुक

ट्रेन में व्रत में क्या खाएं और क्या नहीं इसके लिए आपको चिंता करने की जरूरत नहीं है क्योंकि IRCTC आपकी इस परेशानी को सुलझा रहा है. व्रत की थाली वाली सुविधा 400 रेलवे स्टेशन पर उपलब्ध है.

व्रत वाली थाली
वरुण सिन्हा
  • नई दिल्ली,
  • 05 अप्रैल 2022,
  • अपडेटेड 10:12 AM IST
  • साल भर उठा सकेंगे व्रत वाली थाली का लुत्फ़ 
  • यात्री कॉल करके इस थाली को बुक करा सकते है

नवरात्रों में अगर आप ट्रेन में सफर कर रहे है और आपका व्रत हो तो बिल्कुल भी टेंशन लेने की जरूरत नहीं है. रेलवे की तरफ से आईआरसीटीसी (IRCTC) आपको नवरात्री स्पेशल व्रत की थाली देने वाला है. नवरात्रों की शुरुवात से अब तक 22 हजार से ज्यादा नवरात्र थाली बिक चुकी हैं और बाकी बचे दिनों में हो सकता है ये आकड़ा 1 लाख चला जाए. आपको बता दें, अब ये थाली साल भर चलने वाली है.

कैसे करें व्रत वाली थाली बुक?

दरअसल, जब भी हम ट्रेन में सफर करते हैं और हमारा व्रत होता है तो सबसे ज्यादा टेंशन खाने की होती है. ऐसे में हम क्या खाएं और क्या नहीं इसके लिए आपको चिंता करने की जरूरत नहीं है क्योंकि आईआरसीटीसी आपकी इस परेशानी को सुलझा रहा है. व्रत की थाली वाली सुविधा 400 रेलवे स्टेशन पर उपलब्ध है, जहां से यात्री 1323 पर कॉल कर इस थाली को बुक करा सकते है. 

व्रत वाली थाली का मेन्यू 
खाना पैसे

फल, कूटू की पकोड़ी, दही

99 रुपये

2 परांठे , आलू की सब्जी, साबूदाने की खीर

99 रुपये

4 परांठे , 3 सब्जी, साबूदाने की खिचड़ी

199 रुपये

पनीर पराठा, व्रत मसाला, सिंघाड़ा और आलू पराठा 

250 रुपये

साल भर उठा सकेंगे व्रत वाली थाली का लुत्फ़ 

आईआरसीटीसी के पीआरओ आनंद कुमार झा कहते है कि ये एक बेहतर सुविधा है जिसको लेकर हमने नई शुरुआत की है. नवरात्र के समय में लोगों को व्रत के समय सफर करने में काफी दिक्कत आती है इसको ध्यान में रखते हुए हमने ये फैसला लिया है. अब इस सुविधा को समय समय पर या साल पर चलाया जाएगा. 

आपको बता दें, आईआरसीटीसी की ये व्रत वाली थाली नवरात्री के पहले 3 दिनों में 22 हज़ार से ज्यादा बिकी है., यात्री 1234 पर कॉल करके अपनी थाली बुक करवा रहे हैं. रेल में सफर करने वाली सविता के मुताबिक स्टेशन पर मिली ये थाली बेहद स्वादिष्ट है.
 


 
 

Read more!

RECOMMENDED