एक्टिंग में लोहा मनवा चुकी हैं सांसद नवनीत राणा, इन 5 फिल्म इंडस्ट्री में मचा चुकी हैं धमाल

राजनीति में आने से पहले नवनीत राणा फिल्म इंडस्ट्री में धमाल मचा चुकी हैं. नवनीत राणा 5 फिल्म इंडस्ट्री में काम कर चुकी हैं. इसके साथ ही उनको 5 भाषाओं की भी जानकारी है.

MP Navneet Rana
शशिकांत सिंह
  • नई दिल्ली,
  • 04 मई 2022,
  • अपडेटेड 4:27 PM IST
  • सियासत में आने से पहले कर चुकी हैं एक्टिंग
  • कन्नड़ फिल्म इंडस्ट्री से की थी एक्टिंग की शुरुआत
  • नवनीत राणा बॉलीवुड में भी कर चुकी हैं काम

सांसद नवनीत राणा हनुमान चालीसा का पाठ प्रकरण के बाद से चर्चा में बनी हुई हैं. नवनीत राणा और उनके पति विधायक रवि राणा को सेशन कोर्ट से जमानत मिल गई है. हालांकि इसके साथ शर्तें भी लगाई गई हैं. सियासत में आने से पहले नवनीत राणा एक्ट्रेस थीं. उन्होंने मॉडलिंग से लेकर फिल्मी पर्दे तक पर जलवा दिखाया है. राणा ने बॉलीवुड, पंजाबी और साउथ की फिल्मों में काम किया है. चलिए हम आपको नवनीत राणा की अदाकारी और उनकी फिल्मों के बारे में बताते हैं...

कन्नड़ फिल्म दर्शन-
नवनीत राणा ने फिल्मी सफर की शुरुआत कन्नड़ फिल्म इंडस्ट्री से की. उन्होंने फिल् 'दर्शन' से अभिनय की शुरुआत की. इससे पहले नवनीत ने 6 म्यूजिक एलबम में काम किया था. 

तेलुगु फिल्म इंडस्ट्री-
साल 2004 में नवनीत राणा ने तेलुगु फिल्म इंडस्ट्री में किस्मत अजमाने पहुंची. उन्होंने फिल्म सीनू, वसंथी और लक्ष्मी से अभिनय किया. इसमें प्रकाश राज ने भी एक्टिंग की. इस फिल्म में नवनीत राणा की अदाकारी को दर्शकों ने खूब पसंद किया. राणा ने साल 2005 में तेलुगु फिल्म जगपति और गुड बॉय में भी काम किया. साल 2008 में नवनीत की फिल्म 'भूमा' रिलीज हुई. ये फिल्म भी तेलुगु में थी.

बॉलीवुड में चेतना से इंट्री-
नवनीत राणा ने बॉलीवुड में भी अभिनय किया. उन्होंने साल 2005 में फिल्म चेतना से बॉलीवुड में अदाकरी का आगाज किया. इस फिल्म में पायल रोहतगी, जतिन ग्रेवाल, किरण कुमार जैसे कलाकारों ने अभिनय किया. हालांकि ये फिल्म ज्यादा नहीं चली.

मलयालम फिल्म में काम-
नवनीत राणा का साल 2009 में मलयालय फिल्म इंडस्ट्री में इंट्री हुई. 'लव इन सिंगापुर' फिल्म में एक्टिंग की. इस कॉमेडी ड्रामा फिल्म में मलयालम के स्टार एक्टर ममूटी ने भी अभिनय किया. इस फिल्म से नवनीत से खूब सुर्खियां बटोरी.

पंजाबी फिल्म में भी एक्टिंग-
नवनीत राणा का पंजाब की रहने वाली है. उनका नाम नवनीत कौर है. शादी के उनका नाम नवनीत राणा हो गया. नवनीत को पंजाबी फिल्म में एक्टिंग करने का मौका भी मिला. नवनीत ने 'लड़ गए पेंच' फिल्म से पंजाबी इंडस्ट्री में अभिनय का आगाज किया.

ये भी पढ़ें:

Read more!

RECOMMENDED