रोजगार के अवसर! ग्रेटर नोएडा में 14 उद्योगों को मिली जमीन, 800 करोड़ का निवेश और 2000 लोगों को मिलेगी नौकरी

ग्रेटर नोएडा में 14 उद्योगों के लिए भूमि आवंटित किया गया है. योजना के तहत 800 करोड़ रुपए का निवेश होगा और इससे 2 हजार लोगों को नौकरी मिलेगी.

ग्रेटर नोएडा
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 15 नवंबर 2021,
  • अपडेटेड 5:45 PM IST
  • ड्रॉ और इंटरव्यू के जरिए औद्योगिक योजना के आवेदकों को जमीन आवंटित
  • सभी ने एकमुश्त भुगतान का विकल्प चुने, प्राधिकरण को 130 करोड़ मिलेंगे

औद्योगिक निवेशकों के लिए ग्रेटर नोएडा एनसीआर में पहली पसंद बना हुआ है. ग्रेटर नोएडा में 14 उद्योगों को जमीन के लिए मंजूरी मिल गई है. उद्योगपति यहां 800 करोड़ से ज्यादा का निवेश करेंगे और 2 हजार से ज्यादा लोगों के लिए नौकरी का अवसर होगा. इस योजना के तहत 14 भूखंड आवंटित किया गया है.

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के सीईओ नरेंद्र भूषण के निर्देश पर औद्योगिक भूखंडों की योजना लॉन्च की गई थी. ये भूखंड सेक्टर ईकोटेक 10, ईकोटेक वन एक्सटेंशन वन, ईकोटेक-8, ईकोटेक -6, ईकोटेक 10, सेक्टर-16, ईकोटेक-11 और ईकोटेक-6 में स्थित हैं. इस योजना के अंतर्गत भूखंडों के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे गए थे. 4000 वर्ग मीटर से कम आकार के भूखंडों का आवंटन ड्रॉ से और 4 हजार वर्ग मीटर से बड़े आकार के भूखंडों का आवंटन  साक्षात्कार के जरिए होना था.

ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण के एसीईओ दीपचंद्र की अध्यक्षता में ओएसडी सचिन कुमार सिंह, प्रभारी उद्योग मयंक श्रीवास्तव समेत प्राधिकरण के कई अधिकारियों ने ड्रॉ संपन्न कराया. पारदर्शिता के साथ ड्रॉ की प्रक्रिया पूरी की गई. इन सभी भूखंडों पर उद्योग लगने से करीब 800 करोड़ रुपये के निवेश और 2000 लोगों को रोजगार का आकलन है. वहीं, इस वित्तीय वर्ष में अब तक एकमुश्त भुगतान के तहत करीब 600 करोड़ रुपए की जमीन आवंटित की जा चुकी है, जिससे करीब 3000 करोड़ रुपए का निवेश और 7 हजार लोगों को रोजगार के अवसर मिलेंगे.

 

Read more!

RECOMMENDED