मणिपुर में बॉर्डर के पास सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी! 700 करोड़ की ड्रग्स बरामद

असम राइफल्स और मणिपुर पुलिस की साझा ऑपरेशन में 700 करोड़ रुपए का ड्रग्स बरामद किया गया है. एक तस्कर की भी गिरफ्तारी हुई है जिससे पूछताछ की जा रही है. एक महिला के ठिकाने से ड्रग्स बरामद किया गया है. महिला के म्यांमार में होने की सूचना है.

सांकेतिक तस्वीर
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 07 दिसंबर 2021,
  • अपडेटेड 5:57 PM IST
  • महिला के ठिकाने से बरामद किया गया ड्रग्स
  • मौके से एक तस्कर भी बरामद, पूछताछ जारी

मणिपुर बॉर्डर के पास सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली है. छापेमारी के दौरान भारी मात्रा में ड्रग्स बरामद किया गया है. बताया जा रहा है कि ड्रग्स की कीमत करीब 700 करोड़ रुपए है. असम राइफल्स और मणिपुर पुलिस की साझा ऑपरेशन में म्यामांर का एक तस्कर भी पकड़ा गया है. पुलिस तस्कर से पूछताछ कर रही है. बताया जा रहा है कि तस्कर से कई अहम खुलासे हो सकते हैं.

महिला के ठिकाने से बरामद किया गया ड्रग्स
छापेमारी के दौरान सुरक्षाबलों ने मणिपुर के मोरेह कस्बे से 54 किलोग्राम ब्राउन शुगर और 154 किलोग्राम आइस मेथ जैसी ड्रग्स बरामद की है. मिली जानकारी के मुताबिक एक महिला के ठिकाने से इतनी बड़ी मात्रा में ड्रग्स बरामद हुई है. महिला के बारे में यह बताया जा रहा है कि वह फिलहाल म्यांमार के मांडले में है. हालांकि, इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है. शुरुआती जांच में यह भी सामने आया है कि महिला ने एक चीनी नागरिक से शादी की है. महिला के बारे में और जानकारी जुटाई जा रही है.

आतंकियों से निपटने के लिए जारी रहेगा अभियान
इतनी भारी मात्रा में ड्रग्स बरामदगी को लेकर यह बताया जा रहा है कि नार्को आतंकवाद देश के प्रमुक आतंकी संगठनों को वित्तीय सहायता देता है. इनकी वजह से भारतीय युवाओं खासकर उत्तर-पूर्व क्षेत्र में नशे की लत लगातार बढ़ती जा रही है और यह आतंकवाद को भी खूब बढ़ावा दे रहा है. असम राइफल्स आतंकवादियों और नार्को-आतंकवाद से निपटने के लिए नागरिक प्रशासन और पुलिस के साथ समन्वय कर व्यापक अभियान चलाना जारी रखेगी.

मंजीत नेगी की रिपोर्ट

 

Read more!

RECOMMENDED