रातोंरात चमकी किस्मत, MP में किसान को खुदाई में मिला 50 लाख का हीरा

मध्यप्रदेश के पन्ना को हीरे उगलने वाली धरती कहा जाता है. यहां एक किसान मुलायम सिंह की किस्मत कुछ ऐसी चमकी कि उनके हाथों 50 लाख का हीरा लग गया. किसान को यह हीरा खुदाई के दौरान मिला, जिसके बाद उनकी खुशी का कोई ठिकाना नहीं है.

Diamond (Photo- Unspalsh)
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 07 दिसंबर 2021,
  • अपडेटेड 8:51 AM IST
  • अलग-अलग कैरेट के 6 हीरे मिले
  • 50 लाख हो सकती है कीमत

मध्यप्रदेश के पन्ना जिले में एक मजदूर किसान की किस्मत रातोंरात बदल गई. मजदूर को खुदाई के दौरान 13 कैरेट का हीरा मिला है. पन्ना को वैसे भी हीरे उगलने वाली धरती कहा जाता है. खुदाई में निकले 13 कैरेट के हीरे की कीमत 50 लाख रुपये बताई जा रही है.

50 लाख कीमत
पन्ना में सर्वोत्तम क्वालिटी के जेम हीरे मिलते हैं. सालों से समय-समय पर गरीबों को मिलने वाले हीरे और उनकी चमकती किस्मत ने सोमवार को मुलायम सिंह का साथ दिया. किसान मुलायम सिंह को खुदाई में 13.54 कैरेट का हीरा मिला है जिसे देखकर उसकी आंखें फटी की फटी रह गईं. हीरा कार्यालय के अनुपम सिंह के मुताबिक फिलहाल हीरे की कीमत करीब 50 लाख रुपए होने का अनुमान है. हालांकि इसकी असली कीमत का पता नीलामी के समय पता चलेगा.

अन्य लोगों के साथ बांटेंगे पैसा- मुलायम
वहीं मुलायम सिंह बेशकीमती हीरा मिलने से बेहद खुश हैं. मुलायम सिंह का कहना है कि उनके साथ खुदाई के काम में 6 पार्टनर शामिल हैं, जिनके साथ मिलकर वो इस रकम को बराबर बांटेंगे. मुलायम सिंह का कहना है कि हीरे की नीलामी से जो रकम उन्हें मिलेगो उसे वह बच्चों की पढ़ाई में खर्च करेंगे. 

अलग-अलग कैरेट के 6 हीरे मिले
बता दें कि हीरा पाने वालों में अकेले मुलायम सिंह ही नहीं हैं, जिन्हें खुदाई के दौरान हीरा मिला है. मुलायम सिंह के साथ 6 अन्य लोग और हैं, जिनकी किस्मत अचानक चमक गई. मुलायम सिंह के अलावा और भी कई लोगों को अलग-अलग कैरेट के कुल 6 और हीरे खुदाई में मिले हैं. इससे पहले पन्ना के ही मजदूर शमशेर खान को खुदाई के दौरान 6.66 कैरेट का हीरा मिला था, जिसकी कीमत 12 से 15 लाख बताई जा रही है.

मध्यप्रदेश से रवीश सिंह की रिपोर्ट

 

Read more!

RECOMMENDED