Delhi MCD elections December 4: MCD चुनाव को देखते हुए DMRC का अनोखा फैसला...4 बजे चलेगी पहली मेट्रो...चेक करें टाइमिंग

एमसीडी चुनाव की वजह से डीएमआरसी ने मेट्रो को सुबह 4 बजे चलाने का फैसला किया है. 250 वार्डों वाली एमसीडी में चार दिसंबर को मतदान होगा और मतगणना सात दिसंबर को होगी.

Delhi Metro timings
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 03 दिसंबर 2022,
  • अपडेटेड 9:26 AM IST
  • 7 दिसंबर को आएगा रिजल्ट 
  • शराब पर रहेगा प्रतिबंध

दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (DMRC) ने घोषणा की कि 4 दिसंबर को होने वाले निकाय चुनाव के दिन सभी लाइनों पर दिल्ली मेट्रो ट्रेन सेवाएं सभी टर्मिनल स्टेशनों से सुबह 4 बजे शुरू होंगी.
ट्रेनें सुबह छह बजे तक सभी लाइनों पर 30 मिनट के अंतराल पर चलेंगी. इसके बाद पूरे दिन मेट्रो ट्रेनें रविवार की सामान्य समय सारिणी के अनुसार चलेंगी.

डीएमआरसी ने एक बयान में कहा, "04 दिसंबर, 2022 (रविवार) को दिल्ली नगर निगम चुनाव के दिन, सभी लाइनों पर दिल्ली मेट्रो ट्रेन सेवाएं सभी टर्मिनल स्टेशनों से सुबह 04:00 बजे से शुरू होंगी. सभी लाइनों की ट्रेनें सुबह 06:00 बजे तक 30 मिनट के अंतर के साथ चलेंगी. सुबह 6:00 बजे के बाद मेट्रो ट्रेनें पूरे दिन रविवार की सामान्य समय सारिणी के अनुसार चलेंगी." 

7 दिसंबर को आएगा रिजल्ट 
250 वार्डों वाली एमसीडी में चार दिसंबर को मतदान होगा और मतगणना सात दिसंबर को होगी. नगर निकाय चुनाव सुबह 8 बजे से शाम 5.30 बजे तक होने हैं. हाई-प्रोफाइल एमसीडी चुनावों के लिए प्रचार आज समाप्त हो जाएगा, और राजनीतिक दलों के नेता प्रचार अभियान का आखिरी प्रयास करेंग.

एमसीडी चुनाव के प्रचार के दौरान आप और बीजेपी कार्यकर्ताओं के बीच लगातार हाथापाई होती रही है. दिल्ली नगर निगम के 250 वार्डों के लिए रविवार 4 दिसंबर को सुबह 8 बजे से शाम 5:30 बजे तक मतदान होना है. वोटों की गिनती 7 दिसंबर को होगी.वार्डों के परिसीमन के बाद राष्ट्रीय राजधानी में यह पहला नगर निकाय चुनाव होगा. बीजेपी और आप दोनों ने 250 उम्मीदवार उतारे हैं, जबकि कांग्रेस केवल 247 सीटों पर चुनाव लड़ेगी. बीजेपी ने 15 साल तक एमसीडी पर शासन किया है और वह चौथी बार सत्ता में आना चाहती है.

शराब पर रहेगा प्रतिबंध
इस बीच, राष्ट्रीय राजधानी में एमसीडी चुनाव से पहले आज से तीन दिनों तक शराब की बिक्री प्रतिबंधित रहेगी. प्रतिबंध आज शाम साढ़े पांच बजे से चार दिसंबर तक रहेगा. इसके बाद सात दिसंबर को फिर से प्रतिबंध लगाया जाएगा जिस दिन वोटों की गिनती होनी है.

आबकारी विभाग के एक आधिकारिक बयान में कहा,"2 दिसंबर 2022 (शुक्रवार) के 17:30 घंटे (शुक्रवार) से 4 दिसंबर 2022 तक 17:30 घंटे (रविवार) तक और 7 दिसंबर को 00:00 घंटे से 24:00 बजे तक दिल्ली के एनसीटी में एमसीडी चुनाव के कारण ड्राई डे माना जाएगा.''

 

Read more!

RECOMMENDED