PM Shri Tourism Air Services: यात्रियों की मौज! अब वंदे भारत से कम किराए में हवाई सफर का मजा, MP के इन शहरों से पीएम श्री पर्यटन वायु सेवा की सुविधा

PM Shri Paryatan Vayu Seva: पीएम श्री पर्यटन वायु सेवा के तहत एमपी के 8 प्रमुख शहरों भोपाल, इंदौर, जबलपुर, रीवा, उज्जैन, ग्वालियर, सिंगरौली और खजुराहो को हवाई सेवा के माध्यम से जोड़ा गया है. इस सेवा का उद्देश्य पर्यटन गंतव्यों तक कनेक्टिविटी को बेहतर बनाना है.

PM Shri Tourism Air Services
gnttv.com
  • भोपाल,
  • 13 जून 2024,
  • अपडेटेड 9:59 PM IST
  • पहली फ्लाइट को सीएम मोहन यादव ने किया फ्लैग ऑफ
  • टिकट बुकिंग करवाने पर पहले एक माह तक 50 प्रतिशत की छूट 

MP Tourism: मध्य प्रदेश (MP) के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव (CM Mohan Yadav ने भोपाल के राजा भोज इंटरनेशनल एयरपोर्ट से पीएम श्री पर्यटन वायु सेवा (PM Shri Tourism Air Services) का शुभारंभ किया.

इस नई सेवा का उद्देश्य पर्यटन गंतव्यों तक कनेक्टिविटी को बेहतर बनाना है. इस नई वायु सेवा के तहत पहली फ्लाइट भोपाल से जबलपुर, रीवा होते हुए सिंगरौली जाएगी. इसके अतिरिक्त सीएम डॉ. मोहन यादव ने भोपाल एयरपोर्ट पर शुरू किए जा रहे नए टिकिट बुकिंग काउंटर का भी उद्घाटन किया और यात्रियों को बोर्डिंग पास दिया.

इन शहरों को जोड़ा गया है हवाई सेवा के माध्यम से
पीएम श्री पर्यटन वायु सेवा के तहत एमपी के 8 प्रमुख शहरों भोपाल, इंदौर, जबलपुर, रीवा, उज्जैन, ग्वालियर, सिंगरौली और खजुराहो को हवाई सेवा के माध्यम से जोड़ा गया है. मध्य प्रदेश पर्यटन बोर्ड (MPTB) हवाई सेवा का संचालन करेगा. इसे मेसर्स जेट सर्व एविएशन प्राइवेट लिमिटेड (फ्लायोला) के साथ सार्वजनिक निजी भागीदारी (पीपीपी) के आधार पर चलाया जा रहा है. इस पहल का उद्देश्य पर्यटन स्थलों की कनेक्टिविटी को सुदृढ़ करना और यात्रियों के लिए यात्रा को अधिक सुगम बनाना है. पर्यटन को बढ़ाने के लिए देश में ये इस तरह का पहला प्रयोग है.

मात्र इतने मिनट में पहुंच जाएंगे भोपाल से इंदौर
इस हवाई सेवा को बढ़ावा देने के लिए 30 दिनों के लिए किराए में 50 प्रतिशत की छूट दी गई है. इससे इस हवाई सेवा का किराया वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन के किराए से भी कम हो गया है. अब यात्रियों को हवाई सेवा के जरिए भोपाल से इंदौर पहुंचने में मात्र 55 मिनट लगेंगे.

इस वेबसाइट पर मिलेगी पूरी जानकारी
पीएम श्री पर्यटन वायु सेवा के लिए फिलहाल 6 पैसेंजर सीट वाले दो एयरक्राफ्ट का संचालन किया जा रहा है. एमपीटीबी के प्रमुख सचिव और प्रबंध निदेशक शिवशंकर शुक्ला ने बताया कि यदि यात्रियों की प्रतिक्रिया अच्छी रही तो 11 सीटर और फिर 20 सीटर विमानों का संचालन किया जाएगा. उन्होंने बताया कि ये विमान पूरी तरह सुरक्षित हैं और अंतरराष्ट्रीय मानकों को पूरा करते हैं.

हम प्रतिस्पर्धी कीमतों पर सर्वोत्तम और नियमित सेवा प्रदान करने जा रहे हैं. इच्छुक पर्यटक ऑफर शेड्यूल और किराए संबंधी जानकारी प्राप्त करने के लिए https://flyola.in/ पर जा सकते हैं. इस वेबसाइट पर पर्यटकों को यात्रा की पूरी जानकारी मिलेगी और वे बुकिंग भी कर सकेंगे. बुकिंग के लिए इंदौर, भोपाल और जबलपुर के एयरपोर्ट पर बुकिंग काउंटर स्थापित किया जा रहे हैं.

(रवीश पाल सिंह की रिपोर्ट)

 

Read more!

RECOMMENDED