नोएडा के कारोबारी पर किस्मत हुई मेहरबान, पन्ना के खदान में मिला 10 लाख का हीरा

राणा प्रताप सिंह ने भरखा क्षेत्र में हीरे ढूंढने के लिए एक उथली खदान लीज पर ली थी और वह भाग्यशाली रहे. लोग फिलहाल इस हीरे का मूल्य का अंदाजा लगा रहे हैं. निजी अनुमान के मुताबिक, हीरे की कीमत करीब 10 लाख रुपये होने की संभावना है. हीरा निरीक्षक अनुपम सिंह ने कहा कि 24 फरवरी को पत्थर की नीलामी की जाएगी.

पन्ना की उथली भरका हीरा खदान में 4.57 कैरेट का बेशकीमती हीरा मिला है.
gnttv.com
  • पन्ना,
  • 10 फरवरी 2022,
  • अपडेटेड 3:22 PM IST
  • 4 महीने की मेहनत के बाद मिली सफलता 
  • 24 फरवरी को होगी नीलामी 

पन्ना बेशकीमती हीरों के लिए विश्व विख्यात है और हाल ही में पन्ना की उथली भरका हीरा खदान में 4.57 कैरेट का बेशकीमती हीरा मिला है. एक अधिकारी ने गुरुवार को यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि पड़ोसी राज्य, उत्तर प्रदेश के रहने वाले राणा प्रताप सिंह को इस सप्ताह की शुरुआत में भरखा इलाके में यह बेशकीमती पत्थर मिला था. राणा प्रताप सिंह ने यह हीरा कार्यालय में जमा कर दिया गया है.

4 महीने की मेहनत के बाद मिली सफलता 

राणा प्रताप सिंह उत्तर प्रदेश के नोएडा के रहने वाले हैं और बिल्डिंग मटेरियल का छोटा सा कारोबार करते हैं. राणा प्रताप सिंह को उनकी दुकान में काम करने वाले मनोज दास और सत्यम ने उन्हें पन्ना के बारे में बताया था. उन्होंने अपना बिल्डिंग का काम अपने मुनीम को सौंपा और पन्ना आकर 9 सितंबर 2021 को हीरा कार्यालय से भरका नाम के स्थान का पट्टा जारी करवाया. उन्होंने हीरा खदान में काम शुरू करवाया. करीब 4 महीने की मेहनत के बाद किस्मत उन पर मेहरबान हुई और उन्हें बेशकीमती 4.57 कैरेट का हीरा मिला. 

24 फरवरी को होगी नीलामी 

अधिकारी ने जानकारी दी कि राणा प्रताप सिंह ने भरखा क्षेत्र में हीरे ढूंढने के लिए एक उथली खदान लीज पर ली थी और वह भाग्यशाली रहे. लोग फिलहाल इस हीरे का मूल्य का अंदाजा लगा रहे हैं. निजी अनुमान के मुताबिक, हीरे की कीमत करीब 10 लाख रुपये होने की संभावना है. हीरा निरीक्षक अनुपम सिंह ने कहा कि 24 फरवरी को पत्थर की नीलामी की जाएगी और इससे होने वाली आय 11.5 प्रतिशत रॉयल्टी काटने के बाद राणा प्रताप सिंह को दे दी जाएगी.


 

Read more!

RECOMMENDED