BEST Bus Fare: बेस्ट की बसों में किराया हुआ और भी सस्ता, जानिए किन मुसाफिरों को मिलेगा फायदा

Mumbai BEST Bus Fare: मुंबई में बेस्ट की बसों में सफर करना और भी सस्ता हो गया है. हालांकि इस योजना का फायदा उन मुसाफिरों को मिलेगा, जो सीजन पास या डिजिटल टिकट खरीदते हैं. बसों में कम किराया का फायदा उठाने के लिए चलो ऐप और चलो कार्ड के जरिए टिकट खरीदना होगा.

मुंबई में बेस्ट की बसों का किराया शर्तों के साथ सस्ता हो गया है (फाइल फोटो)
पारस दामा
  • मुंबई,
  • 07 अप्रैल 2023,
  • अपडेटेड 2:22 PM IST

अभी हाल ही में एक सर्वे में मुंबई के पब्लिक ट्रांसपोर्ट को दुनिया के बड़े शहरों के मुकाबले सस्ता पाया गया है. इस बीच बेस्ट की बसों में किराया और भी सस्ता हो गया है. लेकिन ये सुविधा सबके लिए नहीं है, बल्कि उन मुसाफिरों को लिए है, जो सीजन पास या चलो ऐप और चलो कार्ड बुकिंग का इस्तेमाल करते हैं.

किसको मिलेगा फायदा-
इस नई योजना के तहत एसी और नॉन-एसी दोनों तरह की बसों में मुसाफिरों को सफर की इजाजत होगी. इसमें सुपर सेवर प्लान, अनलिमिटेड राइड पास, स्टूडेंट पास और सीनियर सिटीजन पास वाले मुसाफिरों को भी फायदा मिलेगा. मुंबई में रोजाना लाखों लोग पब्लिक ट्रांसपोर्ट का इस्तेमाल करते हैं. ऐसे में बेस्ट की बसों की अहमियत और बढ़ जाती है. काफी संख्या में लोग बेस्ट की बसों में सफर करते हैं. ये किफायती और तेज सफर के लिए भी ठीक है.

कितना लगेगा किराया- 
असीमित AC बस की सवारी का किराया 60 रुपये से घटाकर 50 रुपये प्रति दिन कर दिया गया है.  छात्रों के 60 ट्रिप पास करने का खर्च अब 250 रुपये से घटाकर 200 रुपये कर दिया गया है. वहीं, इस योजना के तहत दैनिक यात्रियों के लिए एक से चार सप्ताह की योजना और कभी-कभी यात्रा करने वालों के लिए  योजना में विभाजित किया गया है.  किराए को 6, 13, 19 और 25 रुपए के हिसाब से अलग-अलग किया गया है. यात्राओं की संख्या के आधार पर इन पासों की अवधि 1 दिन से लेकर 84 दिनों तक निर्धारित की गई है.

AC बस में भी सस्ता हुआ किराया-
AC बस से यात्रा करने वाले लोगों को भी काफी किफायती यात्रा का आनंद मिलने वाला है. ऐसी सवारी का किराया 60 रुपये प्रति दिन से घटाकर 50 रुपये कर दिया गया है, जबकि 30 दिनों के लिए यह शुल्क मौजूदा 1,250 रुपये की बजाय 750 रुपये होगा. वहीं, 60 ट्रिप के लिए छात्रों को एक पास के लिए 250 रुपए की बजाय 200 रुपए का भुगतान करना होगा.

ये भी पढ़ें:

Read more!

RECOMMENDED