Delhi Traffic Advisory : गुरुपर्व को लेकर दिल्ली के कई इलाकों में निकाला जाएगा नगर कीर्तन, जाम से छुटकारा को जान लें किस मार्ग से यात्रा होगी सुलभ

श्री गुरु नानक देव जी के 553वें प्रकाश गुरुपर्व के शुभ अवसर पर दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी की ओर से नगर कीर्तन निकाला जाएगा. इस दौरान कई इलाकों में जाम लग सकता है. जाम से छुटकारा को जान लें किस मार्ग से यात्रा सुलभ होगी. 

दिल्ली की सड़कों पर वाहन.
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 06 नवंबर 2022,
  • अपडेटेड 12:03 AM IST
  • सिख धर्म के संस्थापक गुरु नानक देव जी की 553वीं जयंती पर हजारों श्रद्धालु दिल्ली भर के गुरुद्वारों में जाएंगे
  • भव्य नगर कीर्तन सोमवार को सुबह नौ बजे भाई माटी दास चौक, गुरुद्वारा सीस गंज साहिब, चांदनी चौक दिल्ली से शुरू होगा

श्री गुरु नानक देव जी के 553वें प्रकाश गुरुपर्व के शुभ अवसर पर दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी की ओर से नगर कीर्तन निकाला जाएगा. इस दौरान कई इलाकों में जाम लग सकता है. जाम से छुटकारा को जान लें किस मार्ग से यात्रा सुलभ होगी.पालकी साहिब में श्री गुरु ग्रंथ साहिब की उपस्थिति में भव्य नगर कीर्तन सोमवार को सुबह नौ बजे भाई माटी दास चौक, गुरुद्वारा सीस गंज साहिब, चांदनी चौक दिल्ली से शुरू होकर गुरुद्वारा नानक पर समाप्त होगा. कीर्तन में हजारों की संख्या में श्रद्धालु, कई बैंड समूह, घुड़सवार निहंग, स्कूली बच्चे, कीर्तनी जत्थे पैदल और वाहन पर होंगे. नगर कीर्तन गुरुद्वारा सीस गंज साहिब, चांदनी चौक, फतेहपुरी, खारी बावली, कुतुब रोड चौक, आजाद मार्केट, रोशनारा रोड, घंटा घर, शक्ति नगर चौक, गुरुद्वारा नानक पियो साहिब से होकर गुजरेगा.सिख धर्म के संस्थापक गुरु नानक देव जी की 553वीं जयंती पर हजारों श्रद्धालु दिल्ली भर के गुरुद्वारों में जाएंगे.

डायवर्जन बिंदु इस प्रकार है
1. सुभाष मार्ग-लाल किला क्रॉसिंग 
2. एचसी. सेन मार्ग-श्यामा प्रसाद मुखर्जी मार्ग 
3. टाउन हॉल 
4. फतेहपुरी टी-प्वाइंट 
5. अजमेरी गेट 
6. घंटा घर (आर/ए रोशनारा रोड) 
7. आजाद मार्केट चौक 
8. कालिदास मार्ग-नगिया पार्क रोड 
9. रोहतक रोड-रानी झांसी रोड 
10. न्यू रोहतक रोड-ईस्ट पार्क रोड 
11. आर/ए झंडेवालान 
12. रोहतक रोड-फैज रोड
13. बरफ खाना चौक
14. मोरी गेट चौक
15. बोलिवर रोड-मोरी गेट
16. पुल मिठाई
17. नगिया पार्क
18. डीसीएम चौक
19. चौकी नंबर 2
20. रूप नगर चौक
21. जीटी रोड अशोक विहार फ्लाईओवर
22. आजादपुर एचवाई प्वाइंट 
23. परेड ग्राउंड टी-प्वाइंट

 गाजियाबाद यातायात पुलिस ने भी ट्रैफिक एडवाइजरी की जारी

हापुड़ के गढ़मुक्तेश्वर में आठ नवंबर को कार्तिक पूर्णिमा गंगा स्नान के अवसर पर भारी संख्या में श्रद्धालुओं के आवागमन को देखते हुए गाजियाबाद से गढ़मुक्तेश्वर, जिला हापुड की ओर जाने वाले सभी प्रकार के भारी व्यवसायिक वाहनों को छह नवंबर की शाम से आगामी आठ नवंबर मेला समाप्ति तक गाजियाबाद में डायवर्जन लागू किया गया है .

डायवर्जन इस प्रकार से होगा 
सभी प्रकार के भारी व्यवसायिक वाहन जिनका गंतव्य स्थल अमरोहा, मुरादाबाद , बरेली , लखनऊ आदि की तरफ है, ये सभी वाहन, डासना गाजियाबाद से ईस्टर्न पेरीफेरल का उपयोग करते हुए बुलंदशहर होकर अपने गंतव्य की ओर जा सकेंगे .

हेल्पलाइन नंबर 9643322904 जारी किया
गाजियाबाद ट्रैफिक पुलिस ने एडवाइजरी जारी कर लोगों से अपील की है कि किसी भी असुविधा से बचने के लिए वैकल्पिक मार्गों का इस्तेमाल किया जाए. यातायात पुलिस द्वारा हेल्पलाइन नंबर 9643322904 भी जारी किया गया है.


 

Read more!

RECOMMENDED