National Girlfriend Day: वैलेंटाइन डे की तरह की खास होता है नेशनल गर्लफ्रेंड डे...जानिए क्या है इतिहास और इसे मनाने का तरीका

अपने साथी या पार्टनर को स्पेशल फील करवाने के लिए हर साल 1 अगस्त को नेशनल गर्लफ्रेंड डे मनाया जाता है. बड़ी संख्या में खासतौर पर युवा इस दिन को खुलकर सेलिब्रेट करते हैं. जानिए इसका महत्व और इतिहास...

National Girlfriend Day
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 01 अगस्त 2023,
  • अपडेटेड 1:31 AM IST

हर साल 1 अगस्त को नेशनल गर्लफ्रेंड डे मनाया जाता है. ये दिन अपने साथी या पार्टनर को स्पेशल फील करवाने के लिए बेहद खास होता है. यह दिन उन महिलाओं का सम्मान करता है जो हेल्दी रिलेशनशिप बनाए रखने के लिए काफी प्रयास करती हैं और पार्टनर को भी सपोर्ट करती हैं.हर साल बड़ी संख्या में खासतौर पर युवा इस दिन को खुलकर सेलिब्रेट करते हैं. आजकल भले ही लाइफ भागदौड़ भरी है, लेकिन अपने सीरियस रिलेशनशिप के लिए अगर आप थोड़ा सा समय निकालकर इस दिन का जश्न मनाते हैं तो सामने वाले को जरूर पसंद आएगा. इस दिन के लिए आप कोई सरप्राईज भी प्लान कर सकते हैं. इसके अलावा उसे गिफ्ट देकर, अच्छे-अच्छे मैसेज भेजकर, उन्हें स्पेशल फील करवाएं.

राष्ट्रीय गर्लफ्रेंड दिवस का इतिहास 
आमतौर पर लोग गर्लफ्रेंड डे को अपने रोमांटिक पार्टनर के साथ मनाते हैं. वैसे तो इसे मनाने को लेकर कई सारे किस्से-कहानियां है. लेकिन लिखित में ऐसा कोई तथ्य मौजूद नहीं है. दरअसल साल 2002 में 'गर्लफ्रेंड्स गेटावे' नाम से एक किताब पब्‍लिश हुई थी, जिसमें इश्क-मोहब्बत के खूब किस्से थे. ऐसे में इसे लोगों के बीच इसे प्रचलित करने के लिए एक खास दिन तय किया गया, जो था एक अगस्त 2002 था. इसके बाद से इसी तारीख को हर साल गर्लफ्रेंड डे के तौर पर मनाया जाने लगा. 

कैसे मनाएं
राष्ट्रीय गर्लफ्रेंड दिवस कैसे मनाते हैं इसका कोई खास तरीका तो नहीं है. यह दिन प्यार और प्रशंसा की व्यक्तिगत अभिव्यक्ति का दिन है. लेकिन आप कई अलग-अलग तरीके से उनके लिए ये दिन बेहद खास बना सकके हैं. आप उन्हें रात के खाने के लिए बाहर ले जा सकते हैं. घर पर उनकी पसंद का खाना बनाकर खिला सकते हैं. यदि आप दूर रहते हैं दूर वीडियो कॉल पर दिन बिताएं, लॉन्ग ड्राइव पर जाएं, सरप्राइज डेट प्लान करें, मूवी पर जाएं,अपने हाथों से एक रोमांटिक लेटर लिखें, उसका हमेशा हौसला बढ़ाएं और उसे सपोर्ट करें.


 

Read more!

RECOMMENDED