Dutch MP Defends Nupur Sharma : जानें कौन हैं Geert Wilders , जिन्होंने नूपुर शर्मा के बयान को बताया सही

Geert Wilders on Nupur Sharma: गिर्ट विल्डर्स हमेशा से ही मुस्लमानों के खिलाफ टिप्पणी करने को लेकर विवादों में रहे हैं. इससे पहले भी वह रमजान के महीने को लेकर बयानबाजी करने के बाद विवादों में पड़ गए थे.

नीदरलैंड के सांसद गिर्ट विल्डर्स
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 07 जून 2022,
  • अपडेटेड 3:19 PM IST
  • नीदरलैंड के सांसद ने दिया नूपुर शर्मा का साथ

Prophet remark row: नूपुर शर्मा के पैगंबर मोहम्मद पर टिप्पणी करने के बाद बीजेपी ने उन्हें पार्टी से निलंबित कर दिया था. इसे लेकर दुनिया के कई मुस्लिम देशों ने पैगंबर मोहम्मद पर हुई टिप्पणियों की कड़ी आलोचना की लेकिन, इन सबके बीच आखिर नीदरलैंड के सांसद ने नूपुर का साथ क्यों दिया? आखिर कैसे उन्होंने इतनी आसानी से इतनी बड़ी बात कह दी कि अब उनके बयान के बाद चौतरफा बवाल मचा हुआ है. 

कई बार विवादों में घिरे हैं विल्डर्स

सबसे पहले तो जान लेते हैं कि आखिर नीदरलैंड के सांसद गिर्ट विल्डर्स कौन हैं और उन्होंने क्यों नूपुर के पक्ष में बयान जारी किया है. विल्डर्स यूरोप के सबसे प्रमुख दक्षिणपंथी राजनेताओं में से एक हैं. हालांकि वह कभी भी सरकार में नहीं रहे लेकिन, कई बार अपने बयानों को लेकर विवादों में घिर चुके हैं. 

विल्डर्स पर हमेशा लगे हैं मुसलमानों को नाराज करने के आरोप  

गिर्ट विल्डर्स पर हमेशा यह आरोप लगते आए हैं कि उन्होंने डच राजनीतिक प्रतिष्ठान और मुसलमानों को नाराज किया है. ऐसे में अब उन्होंने एक बार फिर से सांप के बिल में हाथ दे दिया है, जहां चारों तरफ नूपुर के बयान को लेकर सभी लोग भड़के हुए हैं वहीं, दूसरी तरफ विल्डर्स ने कहा कि " पैगंबर पर बोलकर नुपूर शर्मा ने कोई गलती नहीं की है, भारत को अरब देशों से डरने की जरूरत नहीं है". 

विल्डर्स एक डच राजनेता हैं. वह हाउस ऑफ रिप्रेजेंटेटिव्स में पार्टी के नेता भी हैं, जिन्होंने 1998 से संसदीय सीट पर कब्जा किया. उन्होंने 1998 से डच हाउस ऑफ रिप्रेजेंटेटिव के सदस्य के रूप में और 2006 से पार्टी फॉर फ़्रीडम के नेता के रूप में काम किया. विल्डर्स का जन्म एक मिडिल क्लास फैमिली में हुआ था. उनका पालन-पोषण नीदरलैंड में ही हुआ है.

कुरान पर प्रतिबंध लगाने की भी कर चुके हैं मांग 

विल्डर्स हमेशा से ही मुस्लमानों के खिलाफ टिप्पणी करने को लेकर विवादों में रहे हैं. इस्लाम से नाजीवाद की तुलना करने और कुरान पर प्रतिबंध लगाने की मांग को लेकर भी सालों पहले काफी विवाद हुआ था हालांकि, 2011 में इसके खिलाफ दर्ज मुकदमे में उन्हें बरी कर दिया गया था. 

16 साल तक कड़ी सुरक्षा के बीच रहे हैं विल्डर्स 

इस्लाम के खिलाफ दिए गए बयानों को लेकर विल्डर्स हमेशा से कई देशों की नजरों में रहे हैं. कई बार उन्हें जान से मारने की धमकी मिल चुकी है. ऐसे में वह 16 साल तक कड़ी सुरक्षा के बीच रहे हैं. कई नेता  विल्डर्स के बयानों की निंदा कर चुके हैं. इतना ही नहीं इनपर "नस्लवादी और फासीवादी दिमाग" होने का भी आरोप लग चुका हैं. 

नूपुर शर्मा के बयान को लेकर क्या बोले विल्डर्स 

विल्डर्स ने नुपुर के पक्ष में ट्वीट कर कहा - " तुष्टिकरण कभी काम नहीं आता. यह केवल चीजों को और खराब करेगा. इसलिए भारत के मेरे प्यारे दोस्तों, इस्लामिक देशों से डरो मत. आजादी के लिए खड़े हों और अपनी राजनेता नूपुर शर्मा का बचाव करने में गर्व और दृढ़ रहो, जिन्होंने पैगंबर मोहम्मद के बारे में सच बोला". 

ये भी पढ़ें : 


 

Read more!

RECOMMENDED