अब नए अवतार में दिल्ली मेट्रो का ऐप, वेबसाइट को दिया गया नया कलेवर

नई वेबसाइट पर कोई भी यात्री अपने डेस्टिनेशन के मानचित्र पर क्लिक करके मेट्रो स्टेशन की बुनियादी ढांचे की जानकारी के अलावा, उस इलाके की सुविधाओं के बारे में सभी जानकारियां हासिल कर सकेगा. डीएमआरसी के मुताबिक , डीएमआरसी की वेबसाइट ने लंदन, पेरिस और कई बड़े विदेशी महानगरों को पीछे छोड़ दिया है.

New revamped app and website Relaunched by DMRC
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 23 फरवरी 2022,
  • अपडेटेड 6:36 PM IST
  • डीएमआरसी वेबसाइट को आज एक बार फिर रिलॉन्च किया गया
  • इस नई वेबसाइट के जरिए अब यूजर्स को कई तरह की सुविधाएं दी जाएगी

डीएमआरसी वेबसाइट को आज एक बार फिर रिलॉन्च किया गया. इस रिलॉन्चिग के बाद डीएआरसी  दुनिया की सबसे इंटरैक्टिव वेबसाइट में से एक वेबसाइट बन गई है. इस नई वेबसाइट के जरिए अब यूजर्स को कई तरह की सुविधाएं दी जाएगी. बता दें कि ऐप के जरिए स्मार्ट कार्ड रिचार्ज करने जैसी सुविधा डीएमआरसी  2018 से देता आया है. इस नई वेबसाइट पर हर स्टेशन के फोन नंबर हैं, साथ ही मेट्रो पी एस और सभी मेट्रो स्टेशन पर मौजूद पर्यटन स्थल की जानकारी भी है. 

पहली डीएमआरसी की वेबसाइट 1998 में बनाई गई थी. इसके बाद साल 2010 में डीएमआरसी की वेबसाइट में काफी कुछ नया जोड़ा गया था. कोरोना काल में रिलॉन्चिग का काम एक चुनौती थी, क्योंकि ज्यादातर स्टाफ कोविड के खतरे से उबर रहे थे और कुछ तो आईसीयू में थे. 

बता दें कि नई वेबसाइट पर कोई भी यात्री अपने डेस्टिनेशन के मानचित्र पर क्लिक करके मेट्रो स्टेशन की बुनियादी ढांचे की जानकारी के साथ उस इलाके की सुविधाओं के बारे में सभी जानकारियां हासिल कर सकेगा. डीएमआरसी के मुताबिक, डीएमआरसी की वेबसाइट ने लंदन, पेरिस और कई बड़े विदेशी महानगरों को पीछे छोड़ दिया है. 

 

Read more!

RECOMMENDED