Noida में 2 साल में 20 हजार बायर्स को घर देगा Supertech, Supreme Court ने दी लोन लेने की इजाजत

सुपरटेक ग्रुप के प्रोजेक्ट्स में फंसे 20 हजार से अधिक फ्लैट्स खरीदारों के लिए गुड न्यूज है. सुपरटेक के अधूरे प्रोजेक्ट्स को पूरा करने के लिए सिंगापुर की ओक-ट्री कंपनी 1600 करोड़ रुपए निवेश करेगी. सुपरटेक ग्रुप के अध्यक्ष आरके अरोड़ा ने कहा कि अगले 2 साल में फ्लैट्स की डिलीवरी की जाएगी.

2 साल में 20 हजार बायर्स को घर देगा सुपरटेक
तनसीम हैदर
  • नोएडा,
  • 12 मई 2023,
  • अपडेटेड 3:11 PM IST

नोएडा में सुपरटेक के फ्लैट खरीदारों के लिए अच्छी खबर है. सुपरटेक की अटकी परियोजनाओं को पूरा करने के लिए रियल्टी डेवलपर सुपरटेक ओक-ट्री फाइनेंशियल से 1200 से 1600 करोड़ रुपये जुटाएगी. इस तरह सुपरटेक को करीब 1200 से 1600 करोड़ का लोन मिलेगा. सुपरटेक के 20000 अनडिलिवर्ड प्रोजेक्ट को अगले 2 साल में पूरा किया जाएगा. इस फंड से सुपरटेक के इको विलेज 1,2,3 और अपकंट्री, केपटाउन आदि प्रॉजेक्ट पूरे होंगे. 

सुप्रीम कोर्ट से मिली हरी झंडी-
सुप्रीम कोर्ट ने आज एनसीएलएटी के 10 जून 2022 के आदेश को बरकरार रखते हुए रियल्टी ग्रुप सुपरटेक लिमिटेड के एनसीएलएटी की समाधान योजना को हरी झंडी दे दी है. शीर्ष अदालत ने एनसीएलएटी के आदेश में हस्तक्षेप करने से इनकार करते हुए प्रमोटर्स को प्राथमिकता के आधार पर धन जुटाने और परियोजनाओं को पूरा करने की अनुमति दी है. कोर्ट ने एनसीएलएटी के सीओसी के गठन ना करने और आईबीसी बोली प्रक्रिया के साथ आगे नहीं बढ़ने के आदेश को भी अनुमति दी है. 

2 साल में फ्लैट्स की डिलीवरी होगी- सुपरटेक ग्रुप
सुपरटेक ने एनसीएलएटी और सुप्रीम कोर्ट दोनों को अवगत कराया था कि उसने परियोजनाओं के निर्माण और पूर्णता के लिए दुनिया के सबसे बड़े निवेश फंडों में से एक ओक-ट्री फाइनेंशियल से 1600 करोड़ रुपये तक की प्राथमिकता वाली फंडिंग की व्यवस्था की है. सुपरटेक ग्रुप के अध्यक्ष आरके अरोड़ा ने सुप्रीम कोर्ट के आदेश का स्वागत किया और कहा कि यह सभी हितधारकों घर खरीदारों, प्राधिकरणों, ऋणदाताओं और अन्य वित्तीय लेनदारों के पक्ष में एक ऐतिहासिक निर्णय है, क्योंकि समाधान योजना में कंपनी की सभी देनदारियों का ख्याल रखा गया है. प्रोजेक्ट्स को पूरा करने को प्राथमिकता देते हुए होम बायर्स को फ्लैट की डिलीवरी देते हुए 3 साल में डिस्चार्ज कर दिया. आरके अरोड़ा ने कहा कि कंपनी सभी परियोजनाओं को पूरा करेगी और अगले दो वर्षों के भीतर फ्लैटों की डिलीवरी देगी. 

SC के आदेश से अनिश्चितता दूर हो गई- मोहित अरोड़ा
सुपरटेक के मैनेजिंग डायरेक्टर मोहित अरोड़ा ने कहा कि आज के आदेश से अनिश्चितता दूर हो गयी है और इससे समूचे रियल एस्टेट क्षेत्र को भी आवश्यक गति मिलेगी. मोहित अरोड़ा ने उन सभी को धन्यवाद दिया, जिन्होंने कंपनी का समर्थन किया और संकट के समय में इसके साथ खड़े रहे. इस फैसले के बाद सुपरटेक ने घर खरीदारों को आश्वासन दिया कि उनके फ्लैट बहुत जल्द दिए जाएंगे.

ये भी पढ़ें:

Read more!

RECOMMENDED