उत्तर प्रदेश में चलेंगी Non-Stop बसें.....सिर्फ 2.5 घंटे में होगा दिल्ली से मुरादाबाद का सफर तय, बस इतना होगा किराया

मुरादाबाद-कौशाम्बी के बीच चार Non-Stop बस चलाई जाएंगी. ये मुरादाबाद से चलकर बाइपास होते हुए कौशाम्बी बस अड्डे पर पहुंचेगी. जिसके बाद कौशांबी पहुंचकर यात्री आराम से मेट्रो ले सकेंगे और दिल्ली में कही भी कम समय में जा सकेंगे. इन चार नॉन-स्टॉप बसों में से दो नॉन एसी होंगी और दो एसी बसें.  

UP ROADWAYS BUSES
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 21 मार्च 2022,
  • अपडेटेड 2:52 PM IST
  • मुरादाबाद से कौशांबी तक का सफर ढाई घंटे में 
  • Non-AC बस का किराया 222 रुपये रखा गया है

उत्तर प्रदेश के लोगों के लिए खुशखबरी है. अब उनका दिल्ली तक का सफर आसान और कम समय में तय हो जाएगा. उत्तर प्रदेश से दिल्ली तक नॉन-स्टॉप बस सर्विस चलने वाली है. उत्तर प्रदेश रोडवेज प्रबंधन ने एक पायलट प्रोजेक्ट के तहत मुरादाबाद से दिल्ली तक की नॉन-स्टॉप बस शुरू करने जा रहा है. ये बस पहली बार शनिवार से शुरू हो जाएगी. बता दें, रोडवेज प्रबंधन यात्रियों से अलग से कोई किराया भी नहीं लेगा.

मुरादाबाद से कौशांबी तक का सफर ढाई घंटे में 

दैनिक जागरण की रिपोर्ट के अनुसार, ये बस मुरादाबाद से कौशाम्बी यानि दिल्ली बॉर्डर तक आपको ढाई घंटे से भी कम समय में पहुंचा देगी. बता दें, ऐसे कई लोग हैं जो रोज़ मुरादाबाद से दिल्ली तक का सफर तय करते हैं, इसमें से ज्यादातर टैक्सी या कार से जाना सही समझते हैं क्योंकि यूपी रोडवेज बेहद रूक-रूककर चलती है. 

बता दें, मुरादाबाद से आनंद विहार या कौशांबी जाने वाली बसों को चार घंटे का समय लगता है. इसका कारण है कि आनंद विहार जाने वाली सभी बसें यात्रियों को खाना खिलाने के लिए बीच में ढाबे पर रूकती हैं, जिसमें काफी समय लग जाता है. ऐसे में नॉन-स्टॉप बस से ये लोग इस सफर को जल्दी तय कर सकेंगे. 

क्या रहेगा बस का रूट?

रिपोर्ट के मुताबिक, मुरादाबाद-कौशाम्बी के बीच चार नान स्टाप बस चलाई जाएंगी. यह बस मुरादाबाद से चलकर बाइपास होते हुए कौशाम्बी बस अड्डे पर पहुंचेगी. जिसके बाद कौशांबी पहुंचकर यात्री आराम से मेट्रो ले सकेंगे और दिल्ली में कही भी कम समय में जा सकेंगे. फिलहाल चार नॉन-स्टॉप बसें चलाई जाएंगी, जिसमें से दो नॉन एसी होंगी और दो एसी बसें.  

कितना होगा किराया?

नॉन एसी बस का किराया 222 रुपये रखा गया है वहीं एसी बस का किराया 309 रुपये रखा गया है. नॉन-एसी बस की टाइमिंग सुबह 5:30 बजे और सुबह 6:30 बजे होगी, ये मुरादाबाद से चलेगी. वहीं, एसी बस सुबह 7:15 बजे मुरादाबाद से चलेगी. क्षेत्रीय प्रबंधक दीपक चौधरी के मुताबिक, अगर ये पायलट प्रोजेक्ट सफल होता है तो प्रदेश की अन्य जगहों पर भी इसे शुरू किया जाएगा. 


 

Read more!

RECOMMENDED