DigiYatra: अब बिना एपलिकेशन डाउनलोड किए भी कर सकेंगे डिजीयात्रा का इस्तेमाल...फटाफट होगी एयरपोर्ट पर एंट्री, करना होगा ये काम

राजधानी दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर अब डिजी यात्रा का इस्तेमाल करना और आसान हो गया है. पैसेंजर इस मोबाइल ऐप्लिकेशन को डाउनलोड किए बिना भी इस्तेमाल कर सकते हैं.

Delhi Airport
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 09 जून 2023,
  • अपडेटेड 8:44 AM IST

इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डे (आईजीआई) से यात्रा करने वाले यात्रियों को एक बड़ी राहत देते हुए हवाई अड्डे के अधिकारियों ने अब यात्रियों को मोबाइल एप्लिकेशन डाउनलोड किए बिना 'डिजियात्रा' (Digiyatra)सुविधा का उपयोग करने की अनुमति दे दी है. दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड ने गुरुवार को एक बयान में कहा कि यह पहल यात्रियों को सरल थ्री स्टेप रजिस्ट्रेशन प्रोसेस के माध्यम से सुविधा का उपयोग करने में सक्षम बनाएगी.

करना होगा ये काम
पंजीकरण प्रक्रिया में यात्रियों को अपने बोर्डिंग पास और अपने चेहरे को स्कैन करना होगा और पंजीकरण डेस्क के पास तैनात सुरक्षा कर्मियों को एक पहचान प्रमाण प्रस्तुत करना होगा. अपने सफल पंजीकरण के बाद, यात्री टर्मिनल के अंदर, सुरक्षा जांच क्षेत्र और बोर्डिंग गेट पर बिना रुकावट के यात्रा करने में सक्षम होंगे. इस पहल पर बात करते हुए दिल्ली इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड के सीईओ विदेह कुमार जयपुरियार ने कहा, “हम दिल्ली एयरपोर्ट पर यात्री अनुभव को बेहतर बनाने की दिशा में लगातार काम कर रहे हैं.

क्या होगी सुविधा?
इस पहल से उन लोगों को भी डिजीयात्रा का पूरा उपयोग करने और निर्बाध रूप से यात्रा करने की अनुमति मिलेगी जिनको टेक्नोलॉजी आदि के बारे में इतनी जानकारी नहीं है. डिजीयात्रा, यात्रा का एक तेज़, सुरक्षित और सुगम तरीका है, जिसका उद्देश्य यात्रियों को हवाई अड्डे पर अपने परिवार और दोस्तों के साथ अधिक समय बिताने की अनुमति देना है.

बचता है समय 
डिजीयात्रा को 1 दिसंबर, 2022 को बोर्डिंग गेट्स पर यात्रियों की तेज गतिशीलता, परेशानी मुक्त यात्रा, बढ़ी हुई सुरक्षा और पूरी तरह से संपर्क रहित होने के दौरान समर्पित गेट्स सुनिश्चित करने के लिए लॉन्च किया गया था, जिससे यात्रियों के कम से कम 15-25 मिनट की बचत हुई. वर्तमान में, सभी डिजीयात्रा सुविधा को आईजीआई हवाई अड्डे के टर्मिनल 3 और टर्मिनल 2 के सभी प्रस्थान द्वारों तक बढ़ा दिया गया है. डायल के इस लेटेस्ट अपडेट से मौजूदा डिजीयात्रा मोबाइल एप्लिकेशन के अतिरिक्त होगी, जो यात्रियों को हवाई अड्डे पर निर्बाध और परेशानी मुक्त यात्रा के लिए अपने मोबाइल डिवाइस पर डिजीयात्रा मोबाइल एप्लिकेशन पर खुद को पंजीकृत करने की अनुमति देती है.


 

Read more!

RECOMMENDED