Weather Update: दिल्ली-एनसीआर के लोगों को अभी गर्मी से नहीं मिलेगी राहत, IMD की चेतावनी, तापमान जा सकता है 45 डिग्री सेल्सियस के पार

Delhi-NCR में आने वाले तीन दिनों तक भीषण गर्मी पड़ेगी. मौसम विभाग का कहना है मंगलवार को तापमान 45 डिग्री सेल्सियस को पार कर देगा. सोमवार को भी गर्मी लोगों के पसीने छुड़ा सकती है. 

दिल्ली-एनसीआर के लोग गर्मी से परेशान (फाइल फोटो)
अनामिका गौड़
  • नई दिल्ली,
  • 11 जून 2023,
  • अपडेटेड 7:13 PM IST
  • मौसम विभाग ने जारी किया है अलर्ट 
  • तीन दिन के बाद तापमान में थोड़ी आ सकती है गिरावट

दिल्ली-एनसीआर में भीषण गर्मी की शुरुआत हो चुकी है. तापमान लगातार बढ़ता जा रहा है. गर्मी ने प्रचंड रूप दिखाना शुरू कर दिया है. मौसम विभाग ने दिल्ली में गर्मी को लेकर तीन दिनों का अलर्ट जारी किया है.

मौसम विभाग का कहना है कि सोमवार और मंगलवार को तापमान 45 डिग्री सेल्सियस को पार कर देगा. गर्म हवाएं भी दिल्ली में चलेगी जो लोगों की मुश्किलें बढ़ा सकती हैं. हालांकि तीन दिन के बाद भी गर्मी से राहत नहीं मिलेगी लेकिन तापमान में थोड़ी गिरावट आ सकती है. मौसम विभाग का कहना है रविवार को अधिकतम तापमान 42 डिग्री जा सकता है, वहीं न्यूनतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस जाने की संभावना है.

मॉनसून के आने का इंतजार
दिल्ली में प्रचंड गर्मी पड़ रही है. इसके बावजूद स्कूलों की छुट्टियां होने के कारण छात्र व सैलानी भारी संख्या में दिल्ली घूमने आ रहे हैं. बढ़ता तापमान और गर्म हवाएं लोगों की मुश्किलें बढ़ा रहीं हैं. गर्मी से बचने के लिए सैलानी अलग-अलग उपाय भी कर रहे हैं. कई दुपट्टे या गमछे से खुद को ढककर तो कोई छाते का सहारा लेते दिख रहा है. बार-बार पानी पीकर लोग गर्मी से लड़ने की कोशिश कर रहे हैं. दिल्ली के लोग को बेसब्री से मॉनसून के आने का इंतजार है.  

 

Read more!

RECOMMENDED