PM Modi ने पार किया 100 मिलियन का आंकड़ा, बने X पर दुनिया में सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले नेता... Joe Biden, Giorgia Meloni काफी पीछे

सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म X पर PM Modi के फॉलोअर्स की संख्या 100 मिलियन को पार कर गई. पीएम मोदी दुनिया के बाकी नेताओं से काफी आगे हैं. यहां तक कि अमेरिका के राष्ट्रपति भी आसपास नजर नहीं आते. वहीं दूसरे हस्तियों की बात करें तो विराट कोहली जैसे मशहूर खिलाड़ी भी पीएम मोदी से काफी पीछे हैं.

PM Modi
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 14 जुलाई 2024,
  • अपडेटेड 11:23 PM IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Modi) ने सोशल मीडिया की दुनिया में नया रिकॉर्ड बनाया. अब वह एक्स (पूर्व में Twitter) पर दुनिया में सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले एक्टिव नेता बन गए हैं. उनके फॉलोवर्स की संख्या 100 मिलियन यानी 10 करोड़ को पार कर गई. अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन इस लिस्ट में दूसरे नंबर पर हैं. बाइडेन के 38.1 मिलियन फॉलोअर्स हैं. वहीं अमेरिका के ही पूर्व राष्ट्रपति और रिपब्लिकन पार्टी के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) के फॉलोअर्स की संख्या 87.4 मिलियन है.  

भारत के दूसरे नेताओं के फॉलोअर्स भी जान लीजिए

एक्स पर फॉलोअर्स के मामलों में प्रधानमंत्री मोदी देश के बाकी नेताओं से काफी आगे नजर आते हैं. राहुल गांधी के 26.4 मिलियन, अरविंद केजरीवाल के 27.5 मिलियन, अखिलेश यादव के 19.9 मिलियन, नीतीश कुमार के 8.7 मिलियन, ममता बनर्जी के 7.4 मिलियन, लालू प्रसाद यादव के  6.3 मिलियन, तेजस्वी यादव के 5.2 मिलियन और शरद पवार के 2.9 मिलियन फॉलोअर्स हैं.

विश्व के दूसरे नेताओं से पीएम मोदी आगे

अगर हम दुनिया के बाकी नेताओं से तुलना करें तो पीएम मोदी यहां भी काफी आगे हैं. अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन के 38.1 मिलियन, तुर्की के राष्ट्रपति रेसेप तय्यिप एर्दोआन के 21.5 मिलियन, दुबई के शासक एचएच शेख मोहम्मद के 11.2 मिलियन, मेक्सिको के राष्ट्रपति एंद्रेस मैनुएल 10.9 मिलियन, कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो के 6.5 मिलियन तो वहीं इटली की प्रधानमंत्री जॉर्जिया मेलोनी के 2.4 मिलियन फॉलोअर्स हैं.

विराट कोहली, लेडी गागा और टेलर स्विफ्ट भी काफी पीछे 

पीएम मोदी टेलर स्विफ्ट 95.3 मिलियन, लेडी गागा 83.1 मिलियन, किम कार्दशियां 75.2 मिलियन, विराट कोहली 64.1 मिलियन, फुटबॉलर नेमार जूनियर 63.6 मिलियन से कहीं आगे हैं. बता दें कि पीएम मोदी सोशल मीडिया की ताकत को भली भांति समझते हैं और अपनी बात जनता तक पहुंचाने के लिए इसका इस्तेमाल भी करते हैं. न सिर्फ एक्स बल्कि फेसबुक, इंस्टाग्राम और यूट्यूब पर भी पीएम मोदी के फॉलोअर्स की संख्या मिलियन में है.

 

Read more!

RECOMMENDED