पीएम मोदी आज बेंगलुरू में बेस यूनिवर्सिटी भवन का उद्घाटन करेंगे, मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने लिया तैयारियों का जायज़ा

तैयारियों की समीक्षा के लिए एक अलग बैठक की अध्यक्षता करने वाले उच्च शिक्षा मंत्री डॉ सीएन अश्वथा नारायण ने कहा, "समाज के वंचित वर्गों को सशक्त बनाने के अंबेडकर के सपने को साकार करने के उद्देश्य से इस प्रतिष्ठित अध्ययन केंद्र की स्थापना की गई है".

पीएम मोदी
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 06 दिसंबर 2021,
  • अपडेटेड 8:30 AM IST
  • पीएम मोदी आज करेंगे बेस यूनिवर्सिटी भवन का उद्घाटन
  • बेंगलुरु विश्वविद्यालय के ज्ञानभारती परिसर में बनाया जा रहा है बेस यूनिवर्सिटी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज बेंगलुरू में डॉ बी आर अंबेडकर स्कूल ऑफ इकोनॉमिक यूनिवर्सिटी  के नए परिसर का उद्घाटन करेंगे. ये विश्वविद्यालय बेंगलुरु विश्वविद्यालय के ज्ञानभारती परिसर में बनाया गया है. प्रधानमंत्री की यात्रा से पहले, कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई और उच्च शिक्षा मंत्री डॉ सीएन अश्वथा नारायण ने उद्घाटन कार्यक्रम की तैयारियों की निगरानी के लिए पिछले महीने समीक्षा बैठकें कीं थी.
 
मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने लिया तैयारियों का जायज़ा

उद्घाटन को लेकर सीएमओ ने एक बयान में कहा कि , "विश्वविद्यालय बेंगलुरु विश्वविद्यालय के ज्ञानभारती परिसर में आया है. इससे पहले मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई और उच्च शिक्षा मंत्री डॉ सीएन अश्वथा नारायण ने उद्घाटन कार्यक्रम की तैयारी की निगरानी के लिए एक बैठक की थी. "बयान में ये बताया गया कि मंत्री वी सोमन्ना, सीएन अश्वत्नारायण, मुनिरत्न और वरिष्ठ अधिकारी कुमार नाइक, गौरव गुप्ता, सेल्वाकुमार और विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ भानुमूर्ति बैठक में उपस्थित थे. 

अंबेडकर के सपने को साकार करने का उद्देश्य-  उच्च शिक्षा मंत्री

तैयारियों की समीक्षा के लिए एक अलग बैठक की अध्यक्षता करने वाले उच्च शिक्षा मंत्री डॉ सीएन अश्वथा नारायण  ने कहा, "समाज के वंचित वर्गों को सशक्त बनाने के अंबेडकर के सपने को साकार करने के उद्देश्य से इस प्रतिष्ठित अध्ययन केंद्र की स्थापना की गई है". उन्होंने आगे कहा, "हम इस कार्यक्रम का उद्घाटन करने के लिए प्रधानमंत्री के आगमन की उम्मीद कर रहे हैं. मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने मुझसे और आवास मंत्री वी सोमन्ना को तैयारियों का जायजा लेने के लिए कहा था. पीएम के आदेश के मद्देनज़र, तैयारियों की समीक्षा के लिए आज की बैठक आयोजित की गई थी. दौरे के दौरान मंत्रियों ने पूरे परिसर का भ्रमण किया.

 

Read more!

RECOMMENDED