Indian Gamers: इंडियन गेमर्स से मिलकर पीएम मोदी ने जानी खेलने की बारीकियां...जानिए कौन हैं वो 7 गेमर्स जिनसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने की मुलाकात

पीएम मोदी ने हाल ही में टॉप 7 गेमर्स से मुलाकात की और खेल की बारीकियों को समझा. इस दौरान उन्होंने कई गेमस पर हाथ भी आजमाया.इस मुलाकात को गेमिंग इंडस्ट्री में क्रांतिकारी बदलाव के तौर पर देखा जा रहा है.

PM Modi with Indian Gamers
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 11 अप्रैल 2024,
  • अपडेटेड 7:38 PM IST

कुछ चुनिंदा भारतीय गेमर्स को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने और बातचीत करने का मौका मिला. समाचार एजेंसी ANI की ओर से शेयर किए गए एक वीडियो के अनुसार, सात खिलाड़ियों ने मोदी से मुलाकात की और प्रधानमंत्री ने कुछ खेलों में अपना हाथ भी आजमाया.मोदी से मुलाकात करने वाले सात खिलाड़ियों में अनिमेष अग्रवाल,नमन माथुर,मिथिलेश पाटणकर, पायल धरे, तीर्थ मेहता,गणेश गंगाधर और अंशू बिष्ट शामिल थे.

इन लोगों से मिलकर PM मोदी ने गेमिंग इंडस्ट्री में आने वाली चुनौतियों, गेमिंग-गैंबलिंग में अंतर और दूसरे विषयों पर चर्चा की है. इसका एक टीजर रिलीज किया गया है. वीडियो में प्रधानमंत्री गेमर्स के साथ बातचीत करते हुए दिखाई दे रहे हैं और उन्होंने बताया कि कैसे गेमिंग इंडस्ट्री सेंटर स्टेज पर आती जा रही है.वर्तमान में,भारतीय गेमिंग कम्युनिटी में 450 से 550 मिलियन तक खिलाड़ी शामिल हैं.13 अप्रैल को PM नरेंद्र मोदी और इन गेमर्स के बीच हुई चर्चा का पूरा वीडियो रिलीज किया जाएगा.आइए जानते हैं पीएम मोदी से मिलने वाले गेमर्स और उनके बारे में विस्तार से... 

नमन माथुर
नमन माथुर उर्फ ​​मॉर्टल. S8UL Esports के सह-संस्थापक और CMO माथुर या मॉर्टल को भारतीय गेमिंग के चेहरे के रूप में देखा जाता है. वह PUBG Mobile इंडियन प्लेयर है. उन्हें लगातार चार बार प्रतिष्ठित ई-स्पोर्ट्स पुरस्कारों में नामांकित होने वाले एकमात्र भारतीय एथलीट हैं. गेमिंग इंडस्ट्री में एक प्रभावशाली व्यक्ति के रूप में, जो अपने उच्च स्तर के गेमिंग कौशल के साथ-साथ आकर्षक कंटेंट के लिए जाने जाते हैं के लिए उन्हें पहले 2020 और  फिर 2021 में Streamer of the year  के लिए नामांकित किया गया था. 

मिथिलेश पाटणकर
Mithilesh Patankar उर्फ MythPat का नाम भी टॉप इंडियन गेमर्स में शामिल है. वह अपने ऑफिशियल अकाउंट के जरिए गेम स्ट्रीमिंग करते हैं. उन्हें GTA V, Minecraft जैसे गेम्स खेलना काफी पसंद है. मिथिलेश पाटणकर के यूट्यूब पर 1 करोड़ 46 लाख से ज्यादा सब्सक्राइबर्स हैं. इंस्टाग्राम पर उनके 3 मिलियन से अधिक फॉलोवर्स हैं. 

पायल धारे
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करने वालों में एकमात्र महिला गेमर पायल धारे हैं. पायल धरे ने 2020 में यूट्यूब चैनल शुरू किया था और आज वह फेमस गेमिंग वीडियो क्रिएटर हैं. इंस्टाग्राम पर उनके 31 लाख फॉलोवर्स हैं.

अंशु बिष्ट
अंशु बिष्ट के इंस्टाग्राम पर 17 लाख फॉलोवर्स है. जबकि यूट्यूब पर उन्हें 57 लाख लोग फॉलो करते हैं.अंशु ज्यादातर Minecraft गेम्स पर वीडियो बनाते हैं.  

तीर्थ मेहता
Tirth Mehta इंडियन गेमर हैं जिन्होंने 2018 ई-स्पोर्ट्स एशियन खेलों में हार्थस्टोन में ब्रॉन्ज मेडल जीता था. तीर्थ ने एक्स पर पीएम मोदी से मिलने के क्षण की एक क्लिपिंग शेयर की है. इस पर उन्होंने कैप्शन लिखा, 'ई-स्पोर्ट्स और गेम डेवलपमेंट के बारे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से चर्चा करना बहुत ही उत्साह वाला क्षण रहा है.'

गणेश गंगाधर 
गणेश ने भी सोशल मीडिया पर PM मोदी से मुलाकात का वीडियो पोस्ट किया है.इंस्टाग्राम पर उनके फॉलोअर्स की संख्या 57.5 हजार है जबकि YouTube पर उनके 1 लाख 58 हजार सब्क्राइबर्स हैं. गणेश ई-स्पोर्ट्स एथलीट हैं और गेमर्स के बीच SkRossi के नाम से पॉपुलर हैं. 

अनिमेश अग्रवाल
अनिमेश ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट शेयर करके पीएम मोदी से मिलने का अनुभव साझा किया. उन्होंने लिखा,'हमने PM नरेंद्र मोदी से ई-स्पोर्ट्स इंडस्ट्री के बारे में चर्चा की है. उनका विजन इस इंडस्ट्री को पूरी तरह से बदलकर रख देगा. जल्द ही इसका एक डिटेल वीडियो आएगा. Animesh Agarwal को 8bit_Thug के नाम से भी जाना जाता है.वह 8बिट क्रिएटिव्स और S8ul Esports के संस्थापक और सीईओ है. कई बड़े Youtubers उन्हें फॉलो भी करते हैं. 
 

 

Read more!

RECOMMENDED