UP Election 2022: उत्तर प्रदेश में चुनावी शंखनाद करेंगे पीएम मोदी, बैक-टू-बैक करेंगे ताबड़तोड़ रैलियां

पीएम मोदी पिछले महीने बुंदेलखंड के लखनऊ, झांसी और महोबा जिलों के दौरे पर थे. जहां उन्होंने महोबा और झांसी में बड़ी रैलियां की थीं, और कई योजनाओं का उद्घाटन किया था. पिछले हफ्ते उन्होंने पश्चिमी उत्तर प्रदेश के नोएडा में जेवर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का उद्घाटन किया.

उत्तर प्रदेश में चुनावी शंखनाद करेंगे पीएम मोदी
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 04 दिसंबर 2021,
  • अपडेटेड 2:05 PM IST
  • गोरखपुर में एम्स का करेंगे उद्घाटन
  • कानपुर में मेट्रो सेवा का उद्घाटन
  • वाराणसी में काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का उद्घाटन

आने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगातार राज्यों का दौरा कर रहे हैं. फिलहाल बीजेपी के लिए उत्तर प्रदेश सबसे अहम माना जा रहा है. यूपी चुनाव में जीत हासिल करने के लिए बीजेपी के तमाम दिग्गज नेता राज्य के दौरे पर आ रहे हैं,  और इसमें सबसे अहम दौरा पीएम मोदी का है. उम्मीद है कि इस महीने वह कम से कम चार बार यूपी में रहेंगे.

दिसंबर में पीएम चार बार करेंगे यूपी का दौरा
सूत्रों के मुताबिक, इस महीने पीएम के दो दौरों की खबर पक्की है, और महीने के आखिरी दो हफ्तों में दो और दौरों पर विचार किया जा रहा है. फिलहाल पीएम मोदी के प्रयागराज जाने की संभावना है. प्रयागराज में एक हजार लड़कियों के सामूहिक विवाह की तैयारी शुरू हो गई है. वहीं मेट्रो सेवा के उद्घाटन को लेकर पीएम मोदी के कानपुर पहुंचने की भी चर्चा है. इससे पहले सीएम योगी आदित्यनाथ खुद कह चुके हैं कि कानपुर मेट्रो का उद्घाटन पीएम मोदी करेंगे. इसलिए चर्चा यह भी है कि पीएम मोदी दिसंबर के आखिरी हफ्ते में कानपुर आ सकते हैं या वीडियो कॉल के माध्यम से कानपुर मेट्रो का उद्घाटन कर सकते हैं. 

गोरखपुर में एम्स का करेंगे उद्घाटन
गौरतलब है कि यूपी चुनाव से पहले पीएम गोरखपुर में एचयूआरएल की खाद फैक्ट्री और एम्स का उद्घाटन करेंगे. इसके साथ ही एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे. इसी महीने 13 दिसंबर को वह अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में काशी विश्वनाथ कॉरिडोर का उद्घाटन करेंगे. फिलहाल इन दोनों कार्यक्रमों की आधिकारिक पुष्टि पीएमओ ने की है. बाकी दो दौरों के लिए पीएमओ से मंजूरी मिलना अभी बाकी है.

बीजेपी चुनाव प्रचार का सबसे बड़ा चेहरा मोदी
गौरतलब है कि राज्य में होने वाले चुनाव से पहले ही पीएम मोदी की सक्रियता बढ़ गई है और उनका लगातार यूपी का दौरा चल रहा है. पिछले महीने वह चार बार यूपी का दौरा कर चुके हैं. बीजेपी चुनाव प्रचार का सबसे बड़ा चेहरा और उत्तर प्रदेश चुनाव के लिए एक जन नेता के रूप में पीएम मोदी अब अगले कुछ महीनों के लिए राज्य पर निशाना साध रहे हैं.

बीते दिनों कई महत्वपूर्ण योजनाओं का कर चुके हैं शुभारंभ
पीएम मोदी पिछले महीने बुंदेलखंड के लखनऊ, झांसी और महोबा जिलों के दौरे पर थे. जहां उन्होंने महोबा और झांसी में बड़ी रैलियां की थीं, और कई योजनाओं का उद्घाटन किया था. पिछले हफ्ते उन्होंने पश्चिमी उत्तर प्रदेश के नोएडा में जेवर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे का उद्घाटन किया. पीएम मोदी ने इससे पहले पूर्वांचल एक्सप्रेसवे का उद्घाटन किया था जो विपक्ष के रडार पर था.
 

 

Read more!

RECOMMENDED