PM Modi Azamgarh Visit: 2024 में किए जा रहे शिलान्यासों को कोई चुनाव के चश्मे से न देखे, I.N.D.I.A. के नेताओं की उड़ी हुई है नींद, आजमगढ़ की सभा में विपक्ष पर गरजे पीएम मोदी

PM Modi in Azamgarh: सपा के गढ़ कहे जाने वाले आजमगढ़ में पीएम मोदी ने हुंकार भरी. विपक्षी गठबंधन पर जमकर वार किया. पीएम मोदी ने कहा कि साल 2024 में भी किए जा रहे शिलान्यासों को कोई चुनाव के चश्मे से न देखे. ये विकास के लिए मेरी अनंत यात्रा का परिणाम है.

PM Modi
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 10 मार्च 2024,
  • अपडेटेड 1:59 PM IST
  • पीएम मोदी करोड़ों रुपए की विकास परियोजनाओं की दी सौगात
  • लोकसभा चुनाव की तैयारियों में जोर-शोर से जुटी है बीजेपी 

लोकसभा चुनाव 2024 की तारीखों का कभी भी ऐलान हो सकता है. इसके देखते हुए भारतीय जनता पार्टी (BJP) अपनी तैयारियों को अंतिम रूप देने में जोर-शोर से जुटी हुई है. रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आजमगढ़ से उत्तर प्रदेश सहित देश के 7 राज्यों को 34,676 करोड़ रुपए की 782 विकास परियोजनाओं की सौगात दी. इस दौरान पीएम मोदी ने विपक्ष पर जमकर हमला बोला.

पीएम मोदी ने कहा कि पहले चुनावी मौसम में क्या होता था? पिछली सरकारों में बैठे लोग देश की जनता को धोखा देने के लिए घोषणाएं करते थे. चुनाव से पहले शिला पट्टिका लगाते थे और उसके पट्टिका के साथ नेता भी गायब हो जाते थे. आज देश देख सकता है कि मोदी दूसरी मिट्टी का इंसान है.आज शिलान्यास भी हम करते हैं और उद्घाटन भी.

अब जनता कानून का राज देख रही 
पीएम मोदी ने कहा कि साल 2024 में भी किए जा रहे शिलान्यासों को भी कोई चुनाव के चश्मे से न देखे. ये विकास के लिए मेरी अनंत यात्रा का परिणाम है. मैं 2047 तक, देश को विकसित भारत बनाने के लिए तेज गति से दौड़ रहा हूं. पीएम मोदी ने कहा कि आपका (जनता का) ये प्यार और आजमगढ़ का विकास जातिवाद, परिवारवाद और वोटबैंक के भरोसे बैठे I.N.D.I.A गठबंधन की नींद उड़ा रहा है. पूर्वांचल ने दशकों तक जातिवाद और तुष्टीकरण की राजनीति देखी है और पिछले 10 वर्षों से ये क्षेत्र विकास की राजनीति भी देख रहा है. यहां के लोगों ने माफियाराज और कट्टरपंथ के खतरों को भी देखा है और अब यहां की जनता कानून का राज भी देख रही है.

मोदी का परिवार देश की 140 करोड़ जनता 
पीएम मोदी ने आजमगढ़ में कहा कि परिवारवादी लोग मोदी को लगातार गाली दे रहे हैं. ये लोग कह रहे हैं कि मोदी का अपना परिवार नहीं है. ये लोग भूल जाते हैं कि मोदी का परिवार देश की 140 करोड़ जनता है. इसीलिए जनता ही कह रही है- मैं हूं मोदी का परिवार. पीएम ने कहा कि यूपी जैसे-जैसे विकास की बुलंदियों को छू रहा है, तुष्टिकरण का जहर भी कमजोर पड़ रहा है.

पिछले चुनाव में आजमगढ़ की जनता ने भी दिखा दिया कि परिवार के लोग जहां अपना गढ़ समझते थे, वो भी ढह चुके हैं. पीएम मोदी ने कहा कि आज केवल आजमगढ़ ही नहीं, बल्कि पूरे देश के लिए कई विकास परियोजनाओं का शुभारंभ यहां से हो रहा है. जिस आजमगढ़ को देश के पिछड़े इलाकों में गिनते थे, आज वही देश के लिए विकास का नया अध्याय लिख रहा है.
पहली बार 2014 में आए थे पीएम मोदी 
पीएम मोदी सपा के गढ़ माने जा रहे आजमगढ़ में चौथी बार रविवार को आए. वह दो बार लोकसभा के चुनावी जनसभा और एक बार पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के शिलान्यास के अवसर पर आए थे. पीएम मोदी पहली बार लोकसभा चुनाव 2014 के दौरान 8 मई को आजमगढ़ आए थे. इस दौरान उन्होंने बीजेपी उम्मीदवार के समर्थन में जनसभा को संबोधित किया था. 

विकास परियोजनाओं की दी सौगात 
पीएम मोदी ने आजमगढ़ से 782 विकास परियोजनाओं की सौगात देश के लोगों को दी. इसमें रेलवे और बुनियादी ढांचों से संबंधित कई परियोजनाएं शामिल हैं. पीएम मंदुरी एयरपोर्ट आजमगढ़ और महाराजा सुहेलदेव राज्य विश्वविद्यालय का लोकार्पण किया. इसके साथ ही पीएम मोदी रेलवे से भी जुड़ी कई परियोजनाओं का शिलान्यास किया. पीएम मोदी कई एयरपोर्ट का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया.

ये भी पढ़ें

 

Read more!

RECOMMENDED