पीएम नरेंद्र मोदी का ट्विटर अकाउंट हैक होने के बाद पीएमओ ने जारी किया बयान, कहा- ट्वीट इग्नोर करें

हैकर्स ने प्रधानमंत्री के ट्विटर अकाउंट को हैक करके उससे बिटक्वाइन संबंधित कुछ ट्वीट किया. हालांकि इसका तुरंत पता चलते ही इस पर एक्सन लिया गया और अब पीएम मोदी का अकाउंट बिल्कुल सुरक्षित है. इस बात की जानकारी प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से रविवार सुबह दी गई. PM मोदी के पर्सनल अकाउंट से रविवार रात करीब 2 बजकर 11 मिनट और 2 बजकर 15 मिनट पर बिटकॉइन संबंधित दो ट्वीट किए गए.

PM Narendra Modi (Photo: PTI)
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 12 दिसंबर 2021,
  • अपडेटेड 12:14 PM IST
  • बिटकॉइन को लेकर किया गया ट्वीट
  • PMO ने ट्वीट कर इग्नोर करने को कहा

रविवार रात पीएम मोदी के ट्विटर अकाउंट के साथ कुछ छेड़छाड़ की गई. हैकर्स ने प्रधानमंत्री के ट्विटर अकाउंट को हैक करके उससे बिटक्वाइन संबंधित कुछ ट्वीट किया. हालांकि इसका तुरंत पता चलते ही इस पर एक्सन लिया गया और अब पीएम मोदी का अकाउंट बिल्कुल सुरक्षित है. इस बात की जानकारी प्रधानमंत्री कार्यालय की ओर से रविवार सुबह दी गई. 

बिटकॉइन को लेकर किया गया ट्वीट
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पर्सनल अकाउंट से रविवार रात करीब 2 बजकर 11 मिनट और 2 बजकर 15 मिनट पर बिटकॉइन संबंधित दो ट्वीट किए गए. इसमें कहा गया कि भारत ने अब बिटकॉइन को वैध टेंडर के रूप में स्वीकार कर लिया है. सरकार आधिकारिक रूप से 500 बिटकॉइन खरीदेगी और उसे देश के नागरिकों में बांटेगी. इसके साथ ही ट्वीट में एक स्कैम लिंक भी लगा हुआ था. हालंकि इसका पता लगते ही पीएम के ट्विटर हैंडल से ट्वीट को डिलीट कर दिया गया लेकिन तब तक सोशल मीडिया पर इसका स्क्रीनशॉट वायरल हो चुका था. ट्विटर पर यह #hacked करके ट्रेंड कर रहा है.

जांच में जुटी टीम
बता दें कि माइक्रो ब्लागिंग साइट पर प्रधानमंत्री मोदी के 73 मिलियन फालोअर्स हैं. इसकी जानकारी जैसे ही ट्विटर को मिली उन्होंने अकाउंट को सिक्योर करने के लिए जरूरी कदम उठाए. ट्वविटर के प्रवक्ता ने कहा कि उनके पास प्रधानमंत्री कार्यालय के साथ हर समय संवाद रहता है इसलिए हमें जैसे ही इस हैकिंग का पता लगा, हमारी टीम ने तुरंत इस सुरक्षित करने के लिए आवश्यक कदम उठाए.

PMO ने जारी किया बयान 
इस गड़बड़ी के घंटे भर बाद 3 बजकर 18 मिनट पर पीएमओ ने ट्वीट कर बताया कि पीएम नरेंद्र मोदी के ट्विटर हैंडल से छेड़छाड़ हुई थी, जिसे अब ठीक कर लिया गया है. PMO ने लिखा, "पीएम नरेंद्र मोदी के ट्विटर हैंडल से कुछ समय के लिए छेड़छाड़ की गई थी. इस मामले को तुरंत ट्विटर के पास उठाया गया है और अकाउंट को अब सुरक्षित कर लिया गया है. एक थोड़े समय के लिए अकाउंट के साथ छेड़छाड़ की गई थी. 

बता दें कि इससे पहले सितंबर 2020 में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की व्यक्तिगत वेबसाइट narendramodi.in को हैक कर लिया गया था और फालोवर्स से राहत कोष में क्रिप्टोकरेंसी डोनेट करके को कहा गया था.
 


  

Read more!

RECOMMENDED