नए साल के जश्न में पड़ेगा भंग, 31st की रात को शराब पीकर गाड़ी चलाने वालों का कटेगा तगड़ा चालान

नए साल को लेकर पुलिस से लेकर प्रशासन तक ने सख्ती बरतने की तैयारी कर ली है. अगर शराब पीकर गाड़ी चलाते हुए पकड़े गए, तो गाड़ी वहीं जब्त की जाएगी. इतना ही नहीं महिलाओं की सुरक्षा के लिए भी खास इंतजाम किए गए हैं.

New Year celebrations
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 29 दिसंबर 2022,
  • अपडेटेड 6:27 PM IST
  • नियम तोड़ने वालों के खिलाफ होगा सख्त एक्शन
  • पुलिस की टीमें पब, बार या रेस्टोरेंट्स के बाहर भी पट्रोलिंग करेंगी.

इस बार नए साल का जश्न मनाने के लिए लोग काफी क्रेजी दिख रहे हैं. पिछले दो साल से कोरोना ने जश्न में भंग डालने का काम किया था. अब जब देश में कोविड के मामले कम आ रहे हैं तो लोग नए साल का जश्न मनाने के लिए ट्रिप पर निकल रहे हैं. इधर नए साल को लेकर पुलिस से लेकर प्रशासन तक ने सख्ती बरतने की तैयारी कर ली है. अगर शराब पीकर गाड़ी चलाते हुए पकड़े गए, तो गाड़ी वहीं जब्त की जाएगी. इतना ही नहीं महिलाओं की सुरक्षा के लिए भी खास इंतजाम किए गए हैं.

पुलिस अधिकारियों के मुताबिक 2 साल कोरोना की वजह से नया साल नहीं मनाया गया था लेकिन इस बार अच्छे इंतजाम होंगे प्रयाप्त सुरक्षा रखी जाएगी. शराब पीने वालों के लिए ड्राइव की जाएगी. महिला सुरक्षा फोकस रहेगा. 1200 से ज्यादा पीसीआर और 2 हजार से ज्यादा बाइक 31 दिसंबर की रात को पेट्रोलिंग करेंगी. भीड़भाड़ वाले इलाकों जैसे नई दिल्ली, कनॉट प्लेस, सेंट्रल दिल्ली में स्टंट बाजों पर पुलिस की खास नजर रहेगी.

क्या हैं पुलिस की तैयारियां

31 दिसंबर की रात नए साल के जश्न के दौरान दिल्ली में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था रहेगी.

1800 ट्रैफिक पुलिसकर्मी ज्वाइंट रूप से लोकल पुलिस के साथ रहेंगे.

कनॉट प्लेस में 8 बजे के बाद वाहनों की आवाजाही बंद रहेगी.

इंडिया गेट पर भीड़ ज्यादा रहेगी तो मथुरा रोड और दूसरे इलाकों में ध्यान रखा जाएगा.

इस बार शराब पीकर वाहन चलाने वालों को एल्को मीटर लगाया जाएगा.

भीड़भाड़ वाले इलाकों में स्पेशल सेल की नजर रहेगी.

दिल्ली पुलिस ने सभी लोगों से कोरोना की सरकारी गाइड लाइंस का पालन करने को कहा है.

जो भी नशे में गाड़ी चलाते मिलेंगे उन पर कार्रवाई की जाएगी. साथ ही चालान भी वसूला जाएगा.

नियम तोड़ने वालों के खिलाफ होगा सख्त एक्शन

नशे में हुड़दंग करे वालों को सीधे जेल भेजा जाएगा. 16,500 से ज्यादा पुलिस कर्मी पूरी दिल्ली में सुरक्षा में तैनात रहेंगे. न्यू ईयर ईव पर 1 हजार ट्रैफिक पुलिसकर्मियों की तौनाती भी होगी. 20 कंपनी फोर्स अलग अलग इलाकों में रहेंगी. सर्दी के इस मौसम में धुंध के कारण राज्य में सड़क हादसे बढ़ गए हैं, वहीं रात के समय शराब पीकर चलाने वाले भी बेखौफ हो गए हैं, और न्यू ईयर के मौके पर शराब पीकर गाड़ी चलाने वालों की कमी नहीं रहती है. ऐसे में दिल्ली पुलिस ने भी अपनी तरफ से ऐसे लोगों को दबोचने की पूरी तैयारी कर ली है. नए साल की पूर्व संध्या पर ढाई हजार महिला पुलिसकर्मियों की तैनाती होगी. सादी वर्दी में भी पुलिस कर्मी तैनात किए जाएंगे. दिल्ली के अलग-अलग इलाकों में पुलिस पिकेट लगाई जाएगी. ट्रैफिक और लोकल पुलिस मूवमेंट और नियम तोड़ने वालों पर एक्शन लिया जाएगा. पुलिस की टीमें पब, बार या रेस्टोरेंट्स के बाहर भी पट्रोलिंग करेंगी.

 

Read more!

RECOMMENDED