योगी आद‍ित्यनाथ के शपथ ग्रहण की जोरदार तैयारी, पीएम मोदी के साथ अमित शाह, राजनाथ सिंह और 12 मुख्यमंत्री होंगे गेस्ट

योगी आदित्यनाथ के शपथ ग्रहण समारोह में पीएम मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और राजनाथ सिंह मौजूद रहेंगे. इसके अलावा बीजेपी शासित 12 राज्यों के मुख्यमंत्री भी कार्यक्रम में मौजूद रहेंगे. 25 मार्च को शाम 4 बजे योगी आदित्यनाथ मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे.

योगी आदित्यनाथ
gnttv.com
  • लखनऊ,
  • 23 मार्च 2022,
  • अपडेटेड 6:05 PM IST
  • पीएम मोदी शपथ ग्रहण समारोह में रहेंगे मौजूद
  • 12 मुख्यमंत्री शपथ ग्रहण का बनेंगे साक्षी
  • लखनऊ के इकाना स्टेडियम में होगा शपथ ग्रहण

लखनऊ में बीजेपी विधायक दल की बैठक हुई. जिसमें सर्वसम्मति योगी आदित्यनाथ को विधायक दल का नेता चुना गया. योगी के नाम का प्रस्ताव वरिष्ठ नेता सुरेश खन्ना ने रखा. इसका अनुमोदन सूर्यप्रताप शाही ने किया. पर्यवेक्षक अमित शाह और सह-पर्यवेक्षक रघुवर दास के साथ धर्मेंद्र प्रधान, राधामोहन सिंह भी मौजूद रहे. इस दौरान योगी आदित्यनाथ ने पीएम मोदी और पार्टी का आभार जताया. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी की अगुवाई में बीजेपी ने प्रचंड बहुमत सरकार बनाई है. योगी ने कहा कि साल 2017 से पहले यूपी केंद्रीय योजनाओं को लागू करने में सबसे पीछे रहता था, लेकिन आज प्रदेश योजनाओं को लागू करने में अग्रणीय है. योगी आदित्यनाथ ने कोरोना काल का जिक्र किया. उन्होंने कहा कि तकनीक का इस्तेमाल करके हर गरीब तक राशन पहुंचाया गया. योगी ने कहा कि जनता ने साबित कर दिया कि मोदी है तो मुमकिन है.

उधर, योगी आदित्यनाथ के शपथ ग्रहण की तैयारियां जोरशोर से चल रही हैं. लखनऊ के अटल बिहारी वाजपेयी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में 25 मार्च को शाम 4 बजे शपथ ग्रहण कार्यक्रम होना है. कार्यक्रम में पीएम मोदी समेत तमाम बड़े और दिग्गज नेता शिरकत करेंगे. इस दौरान सुरक्षा व्यवस्था भी चाक-चौबंद होगी.

शहर को सजाया जा रहा है-

योगी आदित्यनाथ के राजतिलक के लिए लखनऊ को सजाया जा रहा है. लखनऊ एयरपोर्ट पर पीएम मोदी और योगी आदित्यनाथ के होर्डिंग्स लगाए गए हैं. एयरपोर्ट से लेकर इकाना स्टेडियम तक के रास्ते की साफ-सफाई की जा रही है. टूटी सड़कों की मरम्मत की जा रही है. शहीद पथ के पास हाईवे को पीले रंग से सजाया जा रहा है. पूरे शहर में बीजेपी के पोस्टर लगाए जा रहे हैं.

कार्यक्रम में गेस्ट-

योगी आदित्यनाथ के शपथ ग्रहण का निमंत्रण पत्र

इकाना स्टेडियम के कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, योगगुरु बाबा रामदेव के साथ सभी प्रमुख मठों और मंदिरों के महंत शिरकत करेंगे. योगी आदित्यनाथ के शपथ ग्रहण कार्यक्रम में 12 राज्यों के मुख्यमंत्री भी शामिल होंगे. गुजरात, हरियाणा, मध्य प्रदेश, कर्नाटक, असम, अरुणाचल प्रदेश, त्रिपुरा, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, कर्नाटक, मणिपुर और गोवा के मुख्यमंत्री कार्यक्रम में शामिल होंगे. इसके अलावा देश के नामचीन उद्योगपतियों को भी आमंत्रित किया गया है.

सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम-
योगी आदित्यनाथ के शपथ ग्रहण के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जा रहे हैं. धरती से लेकर आसमान से सुरक्षा व्यवस्था मुस्तैद होगी. ड्रोन कैमरों से कार्यक्रम पर नजर रखी जाएगी. एटीएस के कमांडो तैनात रहेंगे. एडीजी लॉ एंड ऑर्डर प्रशांत कुमार ने कहा कि स्टेडियम में पूरी क्षमता में लोगों के आने की उम्मीद है. जिसके लिए सुरक्षा की व्यवस्था की जा रही है. कार्यक्रम में VVIP गेस्ट आएंगे, जिसको देखते हुए सुरक्षा मुस्तैद की जा रही है. प्रशासन सोशल मीडिया पर भी नजर रखे हुए हैं. अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने की तैयारी है.

ये भी पढ़ें:

Read more!

RECOMMENDED