Prime Minister Narendra Modi: पीएम मोदी की लाल किले से हुंकार, महिलाओं पर अत्याचार करने वालों को फांसी होनी चाहिए...

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 11वीं बार लाल किले से तिरंगा फहराया. लालकिले की प्राचीर ने पीएम ने महिला सुरक्षा को लेकर बड़ी बातें कहीं. पीएम ने कहा कि महिलाओं के खिलाफ अत्याचार करने वालों को कड़ी सजा मिलनी चाहिए.

Prime Minister Narendra Modi
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 15 अगस्त 2024,
  • अपडेटेड 9:44 AM IST
  • महिलाओं पर अत्याचार करने वालों को फांसी हो
  • कई क्षेत्रों में महिलाओं का नेतृत्व

देश आज 15 अगस्त को अपना 78वां स्वतंत्रता दिवस (Prime Minister Narendra Modi) मना रहा है. स्वतंत्रता दिवस पर राष्ट्र को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने कहा कि देश वायु सेना, थल सेना, नौसेना और अंतरिक्ष क्षेत्र सहित कई क्षेत्रों में महिलाओं का नेतृत्व देख रहा है. लेकिन दूसरी तरफ चिंता की बात ये भी है कि हमाारी माताओं-बहनों के प्रति जो अत्याचार हो रहा है, उससे जनमानस में आक्रोश है.

महिलाओं के खिलाफ अत्याचार को गंभीरता से लिया जाए
कोलकाता के एक अस्पताल में ट्रेनी डॉक्टर के साथ बलात्कार और हत्या को लेकर ममता बनर्जी सरकार पर हमला बोलते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि उन्हें लगता है कि महिलाओं के खिलाफ अत्याचार को लेकर समाज में आक्रोश है और राज्य सरकारों को इसे गंभीरता से लेने की जरूरत है.

महिलाओं पर अत्याचार करने वालों को फांसी हो
पीएम ने आगे कहा, 'महिलाओं के खिलाफ अपराधों की शीघ्र जांच हो, इन राक्षसी कृत्यों को अंजाम देने वालों को जल्द से जल्द कड़ी सजा मिले. यह समाज में विश्वास पैदा करने के लिए जरूरी है. मैं यह भी कहना चाहूंगा कि जब भी महिलाओं के साथ बलात्कार की घटनाएं होती हैं तो उसकी व्यापक चर्चा होती है लेकिन जब ऐसे राक्षसी प्रवृत्ति के व्यक्ति को सजा मिलती है तो यह बात खबरों में कहीं दब जाती है.'

पीएम ने कहा, 'समय की मांग है कि सजा पाने वालों पर भी व्यापक चर्चा की जाए ताकि यह पाप करने वाले ऐसा करने की हिम्मत न करें. मुझे लगता है कि यह डर पैदा करना बहुत जरूरी है.'

लालकिले की प्राचीर से प्रधानमंत्री की यह टिप्पणी कोलकाता की डॉक्टर के बलात्कार और हत्या पर राष्ट्रीय आक्रोश के बीच आई है. कोलकाता में ट्रेनी डॉक्टर के रेप और हत्या ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया है. अब इस रेप केस की जांच सीबीआई को सौंपी गई है.

क्या है मामला
बता दें कि 9 अगस्त को कोलकाता के आरजी कर अस्पताल के सेमिनार हॉल में एक ट्रेनी डॉक्टर का शव मिला था. सरकारी आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में ड्यूटी पर तैनात ट्रेनी डॉक्टर के साथ 8 अगस्त की रात रेप कर उसकी हत्या कर दी गई थी. पोस्टमार्टम रिपोर्ट में बताया गया कि पीड़िता की हत्या गला घोंटकर हुई थी. उससे पहले उसके साथ बलात्कार हुआ था. पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट को लेकर एक डॉक्टर ने दावा किया है कि ट्रेनी डॉक्टर का गैंगरेप हो सकता है. पुलिस ने इस केस के मुख्य आरोपी संजय रॉय को गिरफ्तार कर लिया है.

 

Read more!

RECOMMENDED