भारत बंद में मुसाफिरों को मुसीबतों से बचाने के लिए रेलवे ने बनाई खास योजना

रेलवे स्टेशनों पर सुरक्षा के लिए एक तरफ जहां जीआरपी और आरपीएफ के जवानों को लगाया गया है, वहीं दूसरी तरफ इंटेलिजेंस एजेंसियों को भी सक्रिय कर दिया गया है.

भारत बंद को लेकर रेलवे स्टेशनों पर बढ़ाई गई सुरक्षा
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 28 मार्च 2022,
  • अपडेटेड 1:51 PM IST
  • केंद्र सरकार की नीतियों के विरोध में बुलाया भारत बंद
  • रेलवे स्टेशनों पर आरपीएफ-जीआरपी जवान तैनात

केंद्र सरकार की नीतियों के विरोध में आज और कल भारत बंद बुलाया गया है. बंद के आह्वान के मद्देनजर भारतीय रेलवे भी अलर्ट मोड पर है. दिल्ली हावड़ा रेल रूट के सर्वाधिक व्यस्ततम रेलवे स्टेशनों में शुमार पंडित दीनदयाल उपाध्याय रेलवे जंक्शन सहित दीनदयाल उपाध्याय रेल मंडल के तमाम स्टेशनों की सुरक्षा बढ़ा दी गई है.

इन स्टेशनों पर जवान तैनात 

डीडीयू जंक्शन चंदौली भभुआ, सासाराम, डेहरी आन सोन, गया और औरंगाबाद सहित तमाम स्टेशनों पर आरपीएफ और जीआरपी के जवानों को तैनात कर दिया गया है. ताकि भारत बंद के समर्थक आंदोलनकारी रेलवे स्टेशनों पर ना पहुंचने पाएं. सुरक्षा के लिए एक तरफ जहां जीआरपी और आरपीएफ के जवानों को लगाया गया है, वहीं दूसरी तरफ इंटेलिजेंस एजेंसियों को भी सक्रिय कर दिया गया है. 

भारत बंद का असर अब देश भर में दिखने लगा है. आम आदमी की यात्रा पर भी इसका असर पड़ रहा है. दरअसल, भारत बंद को लेकर भारतीय रेलवे भी अब अलर्ट हो गया है, ऐसे में कई स्टेशनों पर सुरक्षा के मद्देनजर जवानों को तैनात किया गया है. 

क्यों की जा रही है हड़ताल 

यह हड़ताल श्रमिकों, किसानों और लोगों को प्रभावित करने वाली सरकारी नीतियों के विरोध में की जा रही है. इसमें अब ट्रांसपोर्ट, बिजली और रोडवेज कर्मचारी संगठन भी शामिल हो गए हैं. इसके कारण आम लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है. इसके साथ ही कर्मचारी कई समय से बैंकों के प्राइवेटाइजेशन को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं. इसमें तमाम श्रमिक संगठनों ने हिस्सा लिया है. 

दरअसल, भारत बंद के दौरान रेलवे, रोडवेज और ट्रांसपोर्टेशन में लोगों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है. बंद से हमेशा ही कामकाज पर असर पड़ता है. बहुत सारे काम बाधित होते हैं. ट्रांसपोर्ट व्यवस्था पर भी भारत बंद का असर दिखने लगा है. 

ये भी पढ़ें: 

Read more!

RECOMMENDED