Purvanchal Expressway: 25 जून की आधी रात तक बंद रहेगा पूर्वांचल एक्सप्रेसवे...तब तक कैसे होगा आवागमन

वायुसेना की ओर से बनाए गए करीब छह किलोमीटर लंबी हवाई पट्टी के रखरखाव के काम की वजह से पूर्वांचल एक्सप्रेसवे 25 जून की आधी रात तक बंद रहेगा. इस दौरान एक्सप्रेस-वे के बगल में बने लिंक रोड का इस्तेमाल वाहनों की आवाजाही के लिए किया जाएगा.

Purvanchal Expressway
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 13 जून 2023,
  • अपडेटेड 8:45 AM IST

पूर्वांचल एक्सप्रेसवे से यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए जरूरी अपडेट है.अधिकारियों ने जानकारी दी है कि सुल्तानपुर में पूर्वांचल एक्सप्रेसवे 25 जून तक बंद रहेगा.वायुसेना की ओर से बनाए गए करीब छह किलोमीटर लंबी हवाई पट्टी के रखरखाव के काम की वजह से ये निर्णय लिया गया है.संबंधित हवाई पट्टी एक्सप्रेसवे पर सुलतानपुर जिले के जयसिंहपुर तहसील क्षेत्र में स्थित है।

अंचल अधिकारी जयसिंहपुर प्रशांत सिंह ने कहा कि जिले में एक्सप्रेसवे के छह किलोमीटर के हिस्से को रखरखाव के काम के लिए 11 जून को बंद कर दिया गया था. पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के सुरक्षा अधिकारी ओपी सिंह ने बताया कि एक्सप्रेस-वे के बगल में बनी लिंक रोड का इस्तेमाल वाहनों की आवाजाही के लिए किया जाएगा.

पीएम मोदी ने किया उद्घाटन
16 नवंबर, 2021 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सुल्तानपुर में 341 किलोमीटर लंबे पूर्वांचल एक्सप्रेसवे का उद्घाटन किया था. प्रधान मंत्री भारतीय वायुसेना के लिए एक आपातकालीन लैंडिंग पट्टी के रूप में विकसित 3.2 किलोमीटर की दूरी पर एक सैन्य परिवहन विमान में उतरे थे. एक्सप्रेसवे लखनऊ के बाहरी इलाके में चांदसराय गांव से शुरू होता है और गाजीपुर जिले में एनएच -31 पर हदैरिया गांव में समाप्त होता है. यह अयोध्या, अमेठी और आजमगढ़ सहित नौ जिलों में फैला है.

 

Read more!

RECOMMENDED