चोरों को छोड़ कर गधों को ढूंढने में लगी है राजस्थान पुलिस, गांव में भी कराई है मुनादी

पुलिस के साथ गधे मालिक भी अपने गधों की तलाश कर रहे हैं. गधे मालिकों का कहना है कि वह अपने गधों को बच्चों की तरह रखते हैं. वे उनका नाम बच्चों की तरह चिंटू, मिंटू ,पिंटू की तरह रखते हैं और जैसे ही वह गधों को आवाज देते हैं, वो गधे अपना नाम सुन कान हिलाना शुरू कर देते हैं.

Donkey
gnttv.com
  • राजस्थान,
  • 31 दिसंबर 2021,
  • अपडेटेड 12:20 PM IST
  • पुलिस ने गांव में भी कराई है मुनादी 
  • पुलिस ने गांव में भी कराई है मुनादी 

यूं तो पुलिस का काम चोरों को पकड़ना है लेकिन राजस्थान की पुलिस आजकल कुछ और ही कर रही  है. दरअसल राजस्थान पुलिस की टीम इन दिनों गधों की तलाश में गली-गली घूम रही है. राजस्थान के हनुमानगढ़ के नोहर में 70 गधे चोरी हो गए थे जिसकी वजह से गधे मालिकों ने खुईयां थाने का घेराव किया था. इसके बाद पुलिस के आला अफसरों ने एक विशेष टीम बनाई है जो गांव-गांव और गली-गली गधों की तलाश कर रही है. 

पुलिस ने गांव में भी कराई है मुनादी 

एएसआई रामचंद्र मीणा ने कहा कि हमने बड़ी संख्या में संदिग्ध गधों की तलाश की मगर गधे के मालिक मेहर चंद गर, राजू गर और दिलीप गर ने कहा कि पकड़े हुए गधे उनके नहीं है. गधे मालिकों के विरोध को देखते हुए पुलिस ने गांव में मुनादी भी कराई है कि अपने-अपने गधों को बाड़े में ले जाकर रखें. गधों को खुले में नहीं रखने की चेतावनी दी गई है. थाना प्रभारी विजेंद्र शर्मा ने कहा कि चार कांस्टेबलों को गधे की तलाश में लगाया गया है मगर अभी तक कोई सुराग़ नहीं मिल पाया है.

गधों की कुल कीमत 14 लाख रुपए

पुलिस के साथ गधे मालिक भी अपने गधों की तलाश कर रहे हैं. गधे मालिकों का कहना है कि वह अपने गधों को बच्चों की तरह रखते हैं. वे उनका नाम बच्चों की तरह चिंटू, मिंटू, पिंटू की तरह रखते हैं और जैसे ही वह गधों को आवाज देते हैं, वो गधे अपना नाम सुन कान हिलाना शुरू कर देते हैं. गधे मालिकों की शिकायत है कि लंबे समय से इस इलाके में गधों की चोरी हो रही है मगर पुलिस ध्यान देती नहीं है. जो सत्तर गधे चोरी हुए हैं उनकी कुल कीमत 14 लाख रुपए है. गधे, भेड़ और बकरियां ही इन लोगों की आजीविका का हिस्सा है. 

शरत कुमार की रिपोर्ट

 

Read more!

RECOMMENDED