Vande Bharat Express: वाराणसी और नई दिल्ली के बीच चलेगी दूसरी वंदे भारत, जानें टाइमिंग किराया और स्टॉपेज

वाराणसी से नई दिल्ली के बीच दूसरी वंदे भारत ट्रेन को सोमवार दोपहर 2:15 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हरी झंडी दिखाएंगे. नई वंदे भारत ट्रेन भगवा रंग की है और इसमें कई विशेषताएं हैं. यह भगवा रंग की दूसरी वंदे भारत ट्रेन है जिसे रेल मंत्रालय देश में लॉन्च करने जा रहा है.

Vande Bharat Train
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 18 दिसंबर 2023,
  • अपडेटेड 8:39 PM IST
  • यह भगवा रंग की दूसरी वंदे भारत ट्रेन है
  • वाराणसी-नई दिल्ली वंदे भारत ट्रेन का शेड्यूल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी से नई दिल्ली के बीच चलने वाली दूसरी वंदे भारत ट्रेन को सोमवार दोपहर 2:15 बजे हरी झंडी दिखाएंगे. इस ट्रेन के शुरू होने के बाद वाराणसी से दिल्ली आने-जाने वालों के लिए आसानी हो जाएगी. यात्री आसानी के एक दिन में वाराणसी से दिल्ली आकर वापस भी लौट सकेंगे. नई वंदे भारत ट्रेन भगवा रंग की है और इसमें कई विशेषताएं हैं.

ट्रेन में दी गई हैं ये सुविधाएं

ट्रेन में यात्रियों के लिए कई सुविधाएं दी गई हैं जैसे ऑनबोर्ड वाई-फाई इंफोटेनमेंट, जीपीएस बेस्ट पैसेंजर इंफोर्मेशन सिस्टम, शानदार इंटीरियर, टच-फ्री सुविधाओं के साथ बायो-वैक्यूम टॉयलेट, एलईडी लाइटिंग, हर सीट के नीचे चार्जिंग पॉइंट, टच बेस्ड रीडिंग लाइट्स आदि.

वाराणसी-नई दिल्ली वंदे भारत ट्रेन का शेड्यूल

दूसरी वंदे भारत ट्रेन मंगलवार को छोड़कर सप्ताह में छह दिन वाराणसी से नई दिल्ली के लिए ट्रेन सुबह छह बजे खुलेगी. ट्रेन दोपहर 2:05 बजे नई दिल्ली पहुंचेगी और 55 मिनट बाद 3:00 बजे नई दिल्ली से वाराणसी के लिए रवाना होगी और रात 11:05 बजे वाराणसी पहुंचेगी. इस वंदे भारत एक्सप्रेस के शुरू होने से प्रयागराज, कानपुर और नई दिल्ली जाने वाले यात्रियों को काफी फायदा होगा. 20 दिसंबर से यह ट्रेन आम नागरिकों के लिए शुरू हो जाएगी. 16 कोच वाले इस वंदे भारत में दो कोच एग्जीक्यूटिव कार और बाकी के चेयरकार के होंगे.

इतना ही किराया

नई दिल्ली और वाराणसी के बीच चलने वाली पहली वंदे भारत ट्रेन नई दिल्ली से सुबह 6:00 बजे रवाना होती है और दोपहर 2:00 बजे अपने गंतव्य स्टेशन वाराणसी पहुंचती है. फिर ये दोपहर 3:00 बजे नई दिल्ली के लिए प्रस्थान करती है और रात 11:00 बजे गंतव्य पर पहुंचती है. ये ट्रेन गुरुवार को छोड़कर सप्ताह में छह दिन चलती है. वाराणसी से दिल्ली के बीच चलने वाली पहली वंदे भारत के चेयरकार का किराया 1805 रुपये और एग्जीक्यूटिव एसी चेयरकार का किराया 3300 रुपये के करीब है.

 

Read more!

RECOMMENDED