IIT रुड़की के छात्र को बड़ी कामयाबी, इस कंपनी से मिला 2.15 करोड़ रुपये का सालाना पैकेज

IIT रुड़की (IIT Roorkee) के ग्यारह छात्रों को प्रति वर्ष 1 करोड़ रुपये की नौकरी का प्रपोजल मिला है. इसे लेकर IIT रुड़की ने कहा कि 281 कंपनियों ने कैंपस प्लेसमेंट ड्राइव में भाग लिया था, जो 1 दिसंबर से 16 दिसंबर तक चला था.

IIT रुड़की के छात्र को मिला 2.15 करोड़ रुपये का एन्वल पैकेज
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 24 दिसंबर 2021,
  • अपडेटेड 8:23 PM IST
  • 1,243 छात्रों को नौकरी के प्रपोजल
  • 11 छात्रों को सालाना 1 करोड़ रुपये की नौकरी का प्रपोजल

IIT रुड़की (IIT Roorkee)के एक छात्र को प्लेसमेंट ड्राइव में एक मल्टीनेशनल फर्म से सालाना 2.15 करोड़ रुपये का पैकेज मिला है. संस्थान के तीन छात्रों को घरेलू कंपनियों से 1.30 करोड़ रुपये से 1.8 करोड़ रुपये का एन्वल कॉस्ट प्रपोजल मिला है. 16 दिसंबर को समाप्त हुए प्लेसमेंट ड्राइव में लगभग 1,243 छात्रों को नौकरी के प्रपोजल मिले हैं. 

281 कंपनियों ने लिए कैंपस प्लेसमेंट ड्राइव में भाग 

IIT रुड़की के ग्यारह छात्रों को प्रति वर्ष 1 करोड़ रुपये की नौकरी का प्रपोजल मिला है. इसे लेकर IIT रुड़की ने कहा कि 281 कंपनियों ने कैंपस प्लेसमेंट ड्राइव में भाग लिया था, जो 1 दिसंबर से 16 दिसंबर तक चला था. कंपनियों में एक्सेंचर जापान लिमिटेड, अमेज़ॅन, अमेरिकन एक्सप्रेस, अरुप इंडिया प्राइवेट लिमिटेड, बैंक ऑफ अमेरिका, सिस्को, ड्रीम 11 जैसी बड़ी कंपनियां शामिल थीं. 

कंपनियों ने की 1,243 नौकरियों की पेशकश 

ईएक्सएल सर्विस, फ्लिपकार्ट, गोल्डमैन सैक्स, हैवेल्स इंडिया लिमिटेड, हिंदुस्तान यूनिलिवर लिमिटेड, आईसीआईसीआई बैंक, इंटेल, जेपी मॉर्गन, लार्सन एंड टुब्रो और माइक्रोसॉफ्ट कंपनियां भी इस ड्राइव में शामिल रहीं. इन कंपनियों ने 1,243 नौकरियों की पेशकश की, जिनमें से 32 बहुराष्ट्रीय थीं. 

प्लेसमेंट ड्राइव के बारे में बात करते हुए प्रोफेसर इन-चार्ज प्लेसमेंट और इंटर्नशिप IIT (रुड़की) विनय शर्मा ने कहा कि कोरोना महामारी के कारण प्लेसमेंट परिदृश्य में दिशात्मक परिवर्तन किया गया था. एक रणनीति बनाई जिसके तहत हमने उन कंपनियों पर ध्यान केंद्रित किया जो आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, सॉफ्टवेयर नेटवर्क, एनालिटिक्स, ई-कॉमर्स, एफएमसीजी के क्षेत्रों में अच्छा प्रदर्शन कर रही हैं

IIT रुड़की ने सभी लीडींग फर्म से किया कॉन्टैक्ट 

प्रोफेसर विनय शर्मा ने कहा कि प्लेसमेंट सीजन से पहले, छात्रों की रुचि के क्षेत्रों को जानने के लिए सेशन आयोजित किए जाते थे, उन्होंने कहा कि संस्थान ने सभी लीडींग फर्म से कॉन्टैक्ट किया. 

ये भी पढ़ें: 

 

Read more!

RECOMMENDED