TOP HEADLINES OF TODAY: 3 जनवरी 2024 बुधवार की बड़ी खबरें

अडानी-हिंडनबर्ग मामले में सुप्रीम कोर्ट ने सेबी की जांच रिपोर्ट में दखल देने से इनकार कर दिया है. 3 जजों की बेंच ने कहा कि सेबी की जांच में एफपीआई नियमों से जुड़ी कोई अनियमितता नहीं पाई गई है. इस मामले की जांच के लिए सेबी सक्षम एजेंसी है. कोर्ट ने सेबी को फिलहाल 3 महीने का समय और दे दिया है.

PM Modi
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 03 जनवरी 2024,
  • अपडेटेड 10:24 PM IST
  • केपटाउन में भारत के खिलाफ आज शुरू हुए दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में दक्षिण अफ्रीका की टीम 55 रन पर ढेर हो गई. इसके जवाब में भारत ने 153 रन बनाकर 98 रन की बढ़त ली. पहले दिन का खेल खत्म होने तक दक्षिण अफ्रीका का स्कोर 62/3 है. पहली पारी के आधार पर भारत के पास 36 रन की बढ़त है. 
  • अवैध खनन केस में बुधवार को ईडी ने झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन के मीडिया सलाहकार अभिषेक प्रसाद के ठिकानों पर रेड की. इससे पहले भी एक मामले में ईडी ने उनसे पूछताछ की थी. 
  • अडानी-हिंडनबर्ग मामले में सुप्रीम कोर्ट ने सेबी की जांच रिपोर्ट में दखल देने से इनकार कर दिया है. 3 जजों की बेंच ने कहा कि सेबी की जांच में एफपीआई नियमों से जुड़ी कोई अनियमितता नहीं पाई गई है. इस मामले की जांच के लिए सेबी सक्षम एजेंसी है. कोर्ट ने सेबी को फिलहाल 3 महीने का समय और दे दिया है. फैसले के बाद अडानी ग्रुप के चेयरपर्सन गौतम अडानी ने ट्वीट करते हुए लिखा, "सुप्रीम कोर्ट के फैसले से पता चलता है कि सत्य की जीत हुई है. मैं उन लोगों का आभारी हूं जो हमारे साथ खड़े रहे. भारत की विकास गाथा में हमारा विनम्र योगदान जारी रहेगा."
     
  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लक्षद्वीप के कवरत्ती में 1,156 करोड़ रुपये की लागत से कई विकास परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया है. ये इंटरनेट, बिजली, पानी, स्वास्थ्य और बच्चों से जुड़ी परियोजनाएं हैं. इस दौरान उन्होंने सभा को संबोधित करते हुए कहा, बीते 10 वर्षों में हमारी सरकार ने जो बॉर्डर के इलाके हैं जो समुद्र के छोर के इलाके हैं, हमने उन्हें अपनी प्राथमिकता बनाया है. भारत के हर क्षेत्र और हर नागरिक का जीवन आसान बनाना और उसे सुविधा से जोड़ना ही केंद्र सरकार की प्राथमिकता है.
     
  • आमिर खान की बेटी आइरा खान बुधवार शाम मुंबई के ताज लैंड होटल में अपने बॉयफ्रेंड नुपुर शिखरे संग सात फेरे लेंगी. दोनों ने पिछले साल इटली में सगाई की थी. बीते दिन आमिर खान की बेटी आयरा खान के हल्दी के फंक्शन हुए थे, जिसमें पूरा परिवार साथ नजर आया था.
     
  • सुप्रीम कोर्ट की एक पीठ ने 2018 भीमा कोरेगांव हिंसा मामले में राज्य सरकार और एनआईए को नोटिस जारी कर तीन सप्ताह के अंदर जवाब देने को कहा है. माओवादी लिंक के आरोपी प्रोफेसर हनी बाबू ने सुप्रीम कोर्ट के समक्ष जमानत याचिका दायर की है. हाई कोर्ट ने 19 सितंबर, 2022 को बाबू की जमानत याचिका खारिज कर दी थी.
     
  • जंतर मंतर पर सैकड़ों जूनियर पहलवान अपने करियर का एक साल बर्बाद होने के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं. जूनियर पहलवानों ने इसके लिए बजरंग पुनिया, साक्षी मलिक और विनेश को दोषी ठहराया है.
     
  • असम के गोलाघाट जिले के डेरगांव के पास बालिजन इलाके में बुधवार सुबह यात्रियों को ले जा रही एक बस ट्रक से टकरा गई. इस दुर्घटना में 12 लोगों की मौत हो गई और 25 से ज्यादा लोग घायल हैं.
     
  • तकनीकी खराबी की वजह से इंडिगो एयरलाइंस का दिल्ली जाने वाला एक विमान उड़ान भरने के तुरंत बाद पटना हवाई अड्डे पर लौट आया. अधिकारियों ने कहा कि 187 यात्रियों को लेकर विमान की पटना के जय प्रकाश नारायण अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर सुरक्षित आपातकालीन लैंडिंग हुई.
     
  • स्वास्थ्य मंत्रालय ने बुधवार को कहा कि देश में कोविड के 602 नए मामले सामने आए हैं जबकि कोविड से मौत के पांच नए मामले दर्ज किए गए. देशभर में कोविड के एक्टिव केस 4,440 पहुंच चुके हैं. मंत्रालय के सुबह आठ बजे अपडेट किए गए आंकड़ों के अनुसार, केरल में दो, कर्नाटक, पंजाब और तमिलनाडु में एक-एक मौत की सूचना मिली है. देश में अब तक कोविड19 के सब-वैरिएंट जेएन.वन के 511 मामले सामने आए हैं जिनमें से सबसे ज्यादा कर्नाटक में हैं.

Read more!

RECOMMENDED