Yogi Adityanath Birthday: सीएम योगी आदित्यनाथ की लंबी आयु के लिए दिल्ली से अयोध्या तक 700 कि.मी की पैदल यात्रा कर रहे चार दोस्त

CM Yogi Birthday: 5 जून को यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ का जन्मदिन है. इस दिन से पहले दिल्ली के चार दोस्तों ने सीएम योगी की लंबी आयु के लिए पैदल यात्रा कर रहे हैं. 700 कि.मी. की यह यात्रा दिल्ली से अयोध्या बीच होगी.

सीएम योगी की लंबी आयु के लिए 700 कि.मी की पदयात्रा कर रहे चार दोस्त
अनामिका गौड़
  • नई दिल्ली,
  • 21 मई 2023,
  • अपडेटेड 5:25 PM IST
  • दिल्ली से अयोध्या तक 700 कि.मी. की पदयात्रा कर रहे चार दोस्त
  • सीएम योगी के जन्मदिन से पहले करेंगे उनकी लंबी आयु के लिए दुआ

दिल्ली के रहने वाले साहिल खुद को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सबसे बड़े फैन खुद कहते हैं और वह सीएम योगी की लंबी आयु की कामना के लिए 20 मई से एक पैदल यात्रा कर रहे है. साहिल ने फैसला किया है कि वह 5 जून योगी आदित्यनाथ के जन्मदिन से पहले दिल्ली से अयोध्या तक 700 कि.मी. की पैदल यात्रा करेंगे.

23 साल के साहिल दिल्ली के नजफगढ़ के रहने वाले हैं और वह बचपन से ही गौ सेवा करते आ रहे हैं. उन्होंने योगी जी के नक्शे कदम पर आगे चलने का फैसला किया है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की लंबी उम्र की कामना के लिए उनके जन्म दिवस के अवसर पर साहिल के पैदल यात्रा दिल्ली से अयोध्या तक की यात्रा कर रहे हैं उनके साथ उनके तीन सहयोगी भी उनकी पैदल यात्रा में साथ दे रहे हैं, साहिल और उनके साथी दिन भर गर्मी में पैदल चलते हैं और रात को किसी गौशाला या धर्मशाला में ठहर जाते हैं.

एक दिन में 60 कि.मी चलते है साहिल

साहिल और उनके दोस्तो ने 1 दिन में कम से कम 60 किलोमीटर पैदल चलने का लक्ष्य रखा है जहां-जहां से यह पैदल यात्रा करते हुए निकलते हैं वो लोग भी उनके साथ जुड़ने लगते हैं. रास्ते में जितने भी बच्चे साहिल को देखते हैं तो उसके साथ फोटो खींच आने लगते हैं. साहिल और उनके दोस्त अपने साथ योगी आदित्यनाथ की फोटो लेकर यात्रा को कर रहे हैं.

भीषण गर्मी के बावजूद नहीं डगमगाए कदम

भीषण गर्मी में पारा 40 डिग्री के पार जा रहा है. गर्म व लू के थपेड़े इस यात्रा को और भी मुश्किल बना रहे हैं, लेकिन साहिल का योगी आदित्यनाथ के लिए प्रेम ऐसा है कि वह इस भीषण गर्मी में भी पैदल यात्रा करके दिल्ली से अयोध्या पहुंचेंगे. उनका कहा है कि वह 5 जून को योगी आदित्यनाथ के जन्मदिन के अवसर पर रामलला के दरबार में योगी आदित्यनाथ के लिए लंबी आयु की कामना करेंगे.

 

Read more!

RECOMMENDED