अमेरिका ने भारत को दी कोविड ट्रैवल रेटिंग में ढील... लेवल 3 घटाकर किया लेवल 1, जानें क्या है इसका मतलब

भारत में अब कोरोना (Corona In India)के मामलों में काफी कमी आई है. यही कारण है कि अमेरिकी सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन (CDC)ने भारत को ट्रैवल रेटिंग में ढील दे दी है.

अमेरिका ने भारत को दी कोविड ट्रैवल रेटिंग में ढील
gnttv.com
  • नई दिल्ली ,
  • 29 मार्च 2022,
  • अपडेटेड 10:06 AM IST
  • अमेरिकी सीडीसी ने भारत को ट्रैवल रेटिंग में दी ढील
  • भारत को लेवल तीन से लेवल एक पर लाया गया

अमेरिकी सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन (CDC) ने भारत के लिए अपनी कोविड ट्रैवल एडवाइजरी को लेवल 3 से घटाकर लेवल 1 कर दिया है. भारत में लगातार कोरोना के मामलों में कमी देखते हुए ये फैसला लिया गया है. हालांकि, सीडीसी ने सुझाव दिया कि सुनिश्चित करें कि आपको भारत जाने से पहले वैक्सीन लग गई हो. 

केवल भारत ही नहीं कुछ अन्य देशों के लिए भी सरकारी कोविड ट्रैवल रेटिंग में ढील दी गई है. सीडीसी ने चाड, गिनी और नामीबिया को भी "लेवल 1" तक कम कर दिया. 

क्या है लेवल 3 और लेवल 1 

दरअसल, लेवल 3 का मतलब है 'हाई रिस्क' और लेवर 1 का मतलब है 'लो रिस्क'. हाई रिस्क में उन देशों को शामिल किया जाता है, जहां कोरोना के मामले ज्यादा है. लो रिस्क में वह देश शामिल हैं, जहां कोरोना के मामले अब काबू में होने लगे हैं. 

भारत में कोरोना की स्थिति 

भारत में पिछले 24 घंटों में 1,259 नए कोरोना के मामले दर्ज किए गए हैं. इसके साथ ही 35 मौतें दर्ज की गई और 1,705 लोग रिकवर हो चुके हैं. फिलहाल देश में एक्टिव मामलों की संख्या 15,378 है. वहीं, पिछले 24 घंटों में 25,92,407 से ज्यादा लोगों को वैक्सीन लगाई जा चुकी है. 

इंडियन काउंसिल ऑफ मेडिकल रिसर्च (ICMR)ने बताया कि बीते 24 घंटों में 5,77,559 लोगों का कोरोना टेस्ट किया गया, जिसके बाद देश में अब तक कुल टेस्टिंग का आंकड़ा 78.79 करोड़ हो गया है. 

ये भी पढ़ें: 

 

Read more!

RECOMMENDED