शादी के स्टेज से दूल्हा- दुल्हन ने लोगों को मतदान के लिए किया जागरूक

यूपी के बांदा में देर रात एक अनोखा कार्यक्रम देखने को मिला, जिसमे जिला प्रशासन ने मतदाताओ को जागरूक के लिए अनूठी पहल की. दूल्हा-दुल्हन ने स्टेज से लोगों से अपील की कि वो आने वाले 23 फरवरी को मतदान जरूर करें. इसके बाद से करीब एक दर्जन नव दंपत्ति अपनी शादी की रस्मों को छोड़ मतदाताओं को जागरूक करने के लिए निकल पड़े.

New bride groom made aware about voting
gnttv.com
  • बांदा,
  • 19 फरवरी 2022,
  • अपडेटेड 9:43 PM IST
  • लोगों को मतदान के लिए किया जागरूक
  • कार्यक्रम में शामिल हुए नए कपल्स

यूपी के बांदा में देर रात एक अनोखा कार्यक्रम देखने को मिला, जिसमे जिला प्रशासन ने मतदाताओ को जागरूक के लिए अनूठी पहल की. दूल्हा-दुल्हन ने स्टेज से लोगों से अपील की कि वो आने वाले 23 फरवरी को मतदान जरूर करें. इसके बाद से करीब एक दर्जन नव दंपत्ति अपनी शादी की रस्मों को छोड़ मतदाताओं को जागरूक करने के लिए निकल पड़े. डीएम अनुराग पटेल ने सभी को गुलाब का पौधा देकर स्वागत किया और नए जीवन की शुभकामनाएं दी. 

कार्यक्रम में शामिल हुए नए कपल्स
इस कार्यक्रम का उद्देश्य है कि कपल्स अपने दोनों परिवारों, रिश्तेदारों, आसपास के पड़ोसियो को वोटिंग के लिए अपील करेंगे. ऐसे कार्यक्रम से नए जोड़ो में बहुत ही उत्साह देखने को मिला.न्यू कपल्स ने बताया कि आने वाले 23 फ़रवरी को हम लोग वोट करेंगे, साथ ही अपने परिवार के साथ सभी जानने वालों को जागरूक करेंगे. कार्यक्रम में कपल्स में काफी उत्साह देखने को मिला. 

लोगों से की मतदान करने की अपील
डीएम अनुराग पटेल ने अनोखे कार्यक्रम की जानकारी देते हुए बताया कि ये बहुत ही कठिन कार्य था कि शादी के रस्मों के बीच से उनको मतदाता जागरूकता के लिए लेकर आना, लेकिन नए कपल्स आये जिनको मैंने दाम्पत्य जीवन की बधाई दी. मैंने उनसे अपील की कि आने वाले समय मे मतदान जरूर करें और अपने परिवार से करवाये. साथ ही आसपास के लोगों को प्रेरित करें. डीएम ने बताया कि हमने जिले में 75 प्रतिशत से ज्यादा मतदान का लक्ष्य रखा है.

(बांदा से सिद्धार्थ गुप्ता की रिपोर्ट)

 

Read more!

RECOMMENDED