किसानों को सरकार ने दिया तोहफा, अब मिलेगी बिजली बिल में 50 फीसदी की छूट

UP Farmers Electricity Bill: यूपी सरकार की ओर से ट्वीट में लिखा गया कि योगी सरकार ने किसानों की सुविधा और समृद्धि के लिए निजी ट्यूबवेल की बिजली दरों (Electricity Rate) में वर्तमान दरों के सापेक्ष 50 प्रतिशत छूट देने का निर्णय लिया है.

योगी आदित्यनाथ
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 06 जनवरी 2022,
  • अपडेटेड 10:04 AM IST
  • किसानों को बिजली दरों में मिलेगी 50 प्रतिशत की छूट
  • यूपी सरकार ने लिया फैसला

उत्तर प्रदेश में चुनाव नजदीक आने वाले हैं. ऐसे में सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ (Yogi Government) ने किसानों के फायदे के लिए बड़ा फैसला लिया है. सरकार ने किसानों के बिजली के बिल में 50% छूट की (Discount on UP Farmers Electricity Bill) का ऐलान किया है. इसकी जानकारी उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से ट्वीट कर दी गई है. 

यूपी सरकार की तरफ से ट्वीट में लिखा गया कि  "योगी सरकार ने किसानों की सुविधा और समृद्धि के लिए निजी ट्यूबवेल की बिजली दरों में वर्तमान दरों के सापेक्ष 50 प्रतिशत छूट देने का निर्णय लिया है". 

ग्रामीण और शहरी दोनों क्षेत्रों के किसानों को मिलेगा फायदा

योगी सरकार का कहना है कि , इससे ग्रामीण और शहरी दोनों क्षेत्रों के किसानों को इसका फायदा मिलेगा. इस नए नियम से ग्रामीण क्षेत्रों में किसानों को मीटर्ड कनेक्शन पर दो रुपये प्रति यूनिट की जगह 1 रुपये प्रति यूनिट ही चुकाने होंगे. इस कनेक्शन पर अब तक 70 रुपये प्रति हॉर्सपावर का फिक्स चार्ज लिया जाता है, अब ये दर घटाकर 35 रुपये प्रति हॉर्स पावर कर दी गई है.

शहरी क्षेत्रों के लिए इतनी होंगी दरें

वहीं, शहरी क्षेत्रों में भी  किसानों को मीटर्ड कनेक्शन पर 3 रूपए की छूट दी गई है, अब किसानों को  6 रुपये प्रति यूनिट की जगह 3 रुपये प्रति यूनिट ही चुकाने होंगे. इस कनेक्शन पर अब तक 130 रुपये प्रति हॉर्सपावर का फिक्स चार्ज लिया जाता है, अब ये दर घटाकर 65 रुपये प्रति हॉर्स पावर कर दी गई है. 


 

Read more!

RECOMMENDED