संसद के शीतकालीन सत्र से पहले कांग्रेस का जन जागरण अभियान, 14 नवंबर से होगी शुरुआत

संसद के शीतकालीन सत्र से पहले कांग्रेस यूपी में जन जागरण अभियान की शुरुआत करने जा रही है. 32 हजार किलोमीटर से ज्यादा की पदयात्रा होगी. इसको लेकर बकायदा कांग्रेस कार्यकर्ताओं की ट्रेनिंग होगी.

प्रियंका गांधी
सुप्रिया भारद्वाज
  • नई दिल्ली,
  • 10 नवंबर 2021,
  • अपडेटेड 11:11 PM IST
  • 32 हजार किलोमीटर की होगी पदयात्रा
  • हर दिन सुबह 6 बजे शुरू होगी पदयात्रा

संसद के शीतकालीन सत्र से पहले कांग्रेस पूर्व प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू के जन्मदिन पर 14 नवंबर से कांग्रेस उत्तर प्रदेश में जन जागरण अभियान की शुरुआत करने जा रही है. रोज 10 किलोमीटर की यात्रा में लोगों से महंगाई पर चर्चा होगी. कुल 32 हजार किलोमीटर से अधिक की पदयात्रा होगी.

सुबह 6 बजे शुरू होगी पदयात्रा
आंदोलन की रूपरेखा के बारे में बताते हुए कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा- "कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता अपने-अपने क्षेत्रों में एक सप्ताह के लिए पदयात्रा करेंगे. इस दौरान उसी गांव, शहर या कस्बों में विश्राम किया जाएगा. पदयात्रा हर दिन सुबह 6 बजे शुरू होगी. इसके बाद श्रमदान/स्वच्छता अभियान चलाया जाएगा. इसमें कमजोर वर्गों के क्षेत्रों को प्राथमिकता दी जाएगी. पदयात्रा के दौरान छोटे समूहों में बैठक आयोजित की जाएगी.

वर्धा में होगी कार्यकर्ताओं की ट्रेनिंग
पूरे प्रदेश में कांग्रेस किस तरह से पदयात्रा निकालेगी, इसको लेकर महाराष्ट्र के वर्धा में ऑल इंडिया कांग्रेस कमेटी के प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया जा रहा है. इसमें कार्यकर्ताओं को ट्रेनिंग दी जाएगी. विधानसभा क्षेत्र के हिसाब से कार्यकर्ताओं को ट्रेंड किया जाएगा.

मिस कॉल देकर बन सकते हैं अभियान के प्रतिभागी
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने बताया कि जन जागरण अभियान के अंतर्गत जल्द की कांग्रेस पार्टी की तरफ से एक टोल फ्री नंबर जारी किया जाएगा इस नंबर पर मिस कॉल देकर अभियान के प्रतिभागी और इसका समर्थन करने वाले लोग अपना पंजीकरण करा सकेंगे. 1 नवंबर से कांग्रेस सदस्यता अभियान शुरू हो चुका है. उम्मीद है कि सभी कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण करेंगे.

 

Read more!

RECOMMENDED