खुशखबरी! यूपी रोडवेज कर्मचारियों का महंगाई भत्ता बढ़कर हुआ 28 प्रतिशत, 16 हजार लोगों को होगा फायदा 

UP Roadways DA: यूपी रोडवेज कर्मचारियों के लिए खुशखबरी है. अब उनका महंगाई भत्ता बढ़कर 28 प्रतिशत कर दिया गया है. इस फैसले से 16 हजार लोगों को फायदा होने वाला है.

Uttar Pradesh State Road Transport Corporation
अभिषेक मिश्रा
  • लखनऊ,
  • 15 मार्च 2023,
  • अपडेटेड 10:33 PM IST
  • 28 प्रतिशत हो गया है महंगाई भत्ता 
  • अभी तक मिल रहा था 17 प्रतिशत डीए 

उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम (Uttar Pradesh State Road Transport Corporation) के 16 हजार कर्मचारियों के लिए राहत की खबर है. रोडवेज कर्मचारियों को अब महंगाई भत्ता बढ़कर मिलेगा. बुधवार को "इम्पावर्ड कमेटी" की बैठक में ये फैसला लिया गया है. अब परिवहन निगम कर्मचारियों को 28% महंगाई भत्ता भुगतान के रूप में दिया जाएगा. बता दें, 11 प्रतिशत डीए बढ़ाया गया है.

28 प्रतिशत हो गया है महंगाई भत्ता 

बताते चलें, कि समिति के इस निर्णय से अब कर्मचारियों को 28 प्रतिशत महंगाई भत्ता दिया जाएगा. जनवरी 2023 से आगे मिलने वाली सैलरी के साथ यह भत्ता रोडवेज के अधिकारियों व कर्मचारियों के खाते में ट्रांसफर किया जाएगा. जानकारी के मुताबिक इस फैसले से करीब 16000 नियमित कर्मचारियों के वेतन में इजाफा होगा. 

अभी तक मिल रहा था 17 प्रतिशत डीए 

इस फैसले को लेकर रोडवेज कर्मचारी संयुक्त परिषद के महासचिव गिरीश चंद्र मिश्रा ने इंडिया टुडे से बात करते हुए कहा कि अभी तक 17 फीसदी महंगाई भत्ता मिल रहा था. ऐसे में बहुत समय से इसे बढ़ाने की मांग की जा रही थी. हालांकि, परिषद की ओर से राज्य कर्मचारियों को 38 प्रतिशत महंगाई भत्ता दिए जाने की मांग की गई थी. जिसमें अब  समिति ने 11 प्रतिशत महंगाई भत्ता के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है, जो एक सराहनीय फैसला है.

सैलरी 2500 से बढ़कर 8000 हो जाएगी 

गौरतलब है कि इससे उत्तर प्रदेश रोडवेज कर्मचारियों का वेतन ₹2500 से बढ़कर ₹8000 हो जाएगा. यूपी रोडवेज कर्मचारी संघ के अध्यक्ष राकेश सिंह ने इस कदम का स्वागत करते हुए कहा कि प्रतिनिधिमंडल के साथ बैठक के बाद राज्य के परिवहन मंत्री दया शंकर सिंह से महंगाई भत्ते सहित कई मांगों को लेकर संपर्क किया गया था. परिवहन कर्मचारियों के महंगाई भत्ते की मांग पूरी होने पर यूनियन ने खुशी जताई है.

उधर, इस फैसले पर अधिकारियों व कर्मचारियों ने खुशी जाहिर की है. कई साल की मांग के बाद सैलरी बढ़ने से रोडवेज के अधिकारी व कर्मचारी बेहद खुश हैं. कर्मचारी रमेश शुक्ला ने खुशी जाहिर  करते हुए कहा, “अब वे और भी ईमानदारी और लगन से काम करेंगे, ताकि रोडवेज को शिखर पर ले जाया जा सके. अधिकारियों ने भी इस कदम का स्वागत किया है.”


 

Read more!

RECOMMENDED