प्रधानमंत्री मोदी करेंगे चुनावी शंखनाद - 20 हजार करोड़ की योजनाओं का करेंगे शिलान्यास

राज्यसभा सांसद नरेश बंसल ने बताया कि प्रधानमंत्री के आगमन पर कार्यकर्ताओं में खासा उत्साह है. प्रचार वाहनों के जरिए प्रधानमंत्री के रैली में शामिल होने के लिए सभी लोगों को बुलाया जा रहा है. 2022 में होने वाले विधानसभा चुनावों का बिगुल बज चुका है और भाजपा ने इसके लिए अब प्रधानमंत्री मोदी को चुनाव की कमान सौंपी है. गढ़वाल और कुमाऊँ के बाद उत्तराखंड के अन्य जिलों में भी पीएम की चुनावी जनसभाएं प्रस्तावित हैं और जल्द इन पर मोहर लग सकती है.

Photo:PTI
gnttv.com
  • नई दिल्ली,
  • 03 दिसंबर 2021,
  • अपडेटेड 3:23 PM IST
  • आने वाले दिनों में PM करेंगे कई रैलियां
  • पीएम शनिवार को करीब 20 हजार करोड़ की सौगात देहरादून को देकर जाएंगे
  • दिल्ली-देहरादून एक्सप्रेस-वे पर 2082 करोड़ की लागत से 51 किलोमीटर लंबा ग्रीनफील्ड एलाइनमेंट बनाया जाएगा

उत्तराखंड में विधानसभा चुनाव होने हैं और इसलिए भाजपा के चुनाव प्रचार की कमान अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संभाल ली है. इसी कड़ी में शनिवार यानि 4 दिसंबर को पीएम मोदी देहरादून में लोगों को संबोधित करने वाले हैं. पीएम इस रैली में पांच बड़ी योजनाओं का शिलान्यास करने वाले हैं. साथ ही वे सात योजनाओं का लोकार्पण भी करेंगे. कुल मिलाकर पीएम शनिवार को करीब 20 हजार करोड़ की सौगात देहरादून को देकर जाएंगे. 

आने वाले दिनों में PM करेंगे कई रैलियां 

आपको बता दें, इस बड़ी चुनावी सभा लाखों की भीड़ जुटने की उम्मीद है. इसके साथ ही पीएम की कुमाऊं में रैली भी प्रस्तावित है, साथ ही कई अन्य जिलों में पीएम मोदी पांच जनसभाएं भी करने वाले हैं, हालांकि, इन सभी रैलियों पर मोहर लगनी बाकी है. इन 20 हजार करोड़ की योजनाओं के साथ, सहारनपुर जिले से देहरादून आने वाले रास्ते पर एशिया का सबसे बड़ा वन्यजीव एलिवेटिड कॉरिडोर भी बनने जा रहा है. 

तैयारियों को दिया जा रहा है अंतिम रूप 
 
प्रधानमंत्री के दौरे को लेकर उत्तराखंड में तैयारियों को अंतिम रूप दिया जा रहा है. राज्यसभा सांसद नरेश बंसल ने बताया कि प्रधानमंत्री के आगमन पर कार्यकर्ताओं में खासा उत्साह है. प्रचार वाहनों के जरिए प्रधानमंत्री के रैली में शामिल होने के लिए सभी लोगों को बुलाया जा रहा है. उन्होंने आगे कहा, “पीएम मोदी को  उत्तराखंड से बेहद लगाव है, जब भी वे उत्तराखंड आए हैं उन्होंने यहां के लिए तमाम योजनाएं शुरू की हैं. 4 तारीख को पीएम देहरादून में लगभग 18 से 20 हजार करोड़ की योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे.” 
 
पीएम मोदी को चुनाव प्रचार की कमान 

गौरतलब है कि 2022 में होने वाले विधानसभा चुनावों का बिगुल बज चुका है और भाजपा ने इसके लिए अब प्रधानमंत्री मोदी को चुनाव की कमान सौंपी है. गढ़वाल और कुमाऊँ के बाद उत्तराखंड के अन्य जिलों में भी पीएम की चुनावी जनसभाएं प्रस्तावित हैं और जल्द इन पर मोहर लग सकती है.
 
एशिया का सबसे बड़ा वन्यजीव एलिवेटिड कॉरिडोर 
 

आपको बताते चलें, पीएम दिल्ली देहरादून एक्सप्रेस-वे, ईपीई जंक्शन से देहरादून तक 175 किलोमीटर लंबा एक्सप्रेस-वे जो करीब 8600 करोड़ की परियोजना का है, का भी शिलान्यास करेंगे. शिया का सबसे बड़ा 12 किलोमीटर लंबा वन्यजीव एलिवेटेड कॉरिडोर बनेगा. इसके बनने के बाद दिल्ली से देहरादून की यात्रा छह घंटे से घटकर ढाई घंटे हो जाएगी. इसके अलावा दिल्ली-देहरादून एक्सप्रेस-वे पर 2082 करोड़ की लागत से 51 किलोमीटर लंबा ग्रीनफील्ड एलाइनमेंट बनाया जाएगा. 
 
इन सबके अलावा पीएम मोदी हरिद्वार रिंग रोड, लक्ष्मण झूला के पास पुल, देहरादून-पौंटा साहिब मार्ग जैसी योजनाओं का शिलान्यास भी करेंगे. 

ये भी पढ़ें


 

Read more!

RECOMMENDED