Weather Update: दिल्ली-NCR में हुई बारिश... फिर गिरा तापमान, कई दूसरे राज्यों में भी बारिश का अनुमान

Weather Update: दिल्ली NCR के कई इलाकों में मंगलवार की सुबह हल्की बारिश देखी गई. मौसम विभाग ने आज भी कई राज्यों में बारिश होने की संभावना जताई है.

Rainfall in Delhi-NCR
gnttv.com
  • नई दिल्ली ,
  • 20 फरवरी 2024,
  • अपडेटेड 7:49 AM IST

दिल्ली में मंडी हाउस, आरके पुरम, इंद्रप्रस्थ रोड, निज़ामुद्दीन फ्लाईओवर के पास भैरों मार्ग, कर्तव्य पथ सहित कई इलाकों में हल्की बारिश हुई है. दिल्ली के अलावा, मौसम विभाग ने पूरे उत्तरी क्षेत्र के लिए बारिश की चेतावनी जारी की है, जिसमें बुधवार तक जम्मू और कश्मीर के अधिकांश हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश और बर्फबारी की भविष्यवाणी की गई है. 

भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अनुसार, देवबंद, नजीबाबाद, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, खतौली, सकौती टांडा सहित दिल्ली और एनसीआर के कई स्थानों पर हल्की से मध्यम तीव्रता की बारिश के साथ आंधी आने की संभावना है. इसके अतिरिक्त, फरुखनगर, सोहना, रेवाड़ी (हरियाणा), किठौर, अमरोहा, मोरादाबाद, गढ़मुक्तेश्वर, पिलखुआ, हापुड, अनूपशहर, बहजोई (यूपी), और भिवारी (राजस्थान) में और उसके आसपास हल्की से मध्यम तीव्रता की बारिश होने का अनुमान है. 

हिमाचल प्रदेश में हो सकती हैं बारिश
इस बीच, आईएमडी ने दिन में हिमाचल प्रदेश के चंबा जिलों में हल्की बारिश की भविष्यवाणी की है. चंबा, लाहुल और स्पीति और किन्नौर जिलों में अधिकांश स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा/बर्फबारी और अलग-अलग स्थानों पर भारी वर्षा की संभावना है. बिलासपुर, सोलन, शिमला, सिरमौर, मंडी और कुल्लू जिलों में कई स्थानों पर गरज और बिजली के साथ हल्की से मध्यम वर्षा और राज्य के शेष जिलों में अलग-अलग स्थानों पर हल्की वर्षा होने की संभावना है. अगले 2 से 3 घंटों के दौरान बिलासपुर, सोलन, शिमला और सिरमौर जिलों में अलग-अलग स्थानों पर ओलावृष्टि और तेज़ हवाएं चलने की संभावना है.

श्रीनगर में गिरा तापमान
इससे पहले सोमवार को, जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर जिले में बारिश होने से तापमान में अचानक गिरावट देखी गई. श्रीनगर में सोमवार को तापमान 2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. जबकि गुलमर्ग में तापमान शून्य से 2.9 डिग्री सेल्सियस नीचे दर्ज किया गया. हरियाणा, राजस्थान में भी बारिश का अनुमान है. मौसम कार्यालय ने हरियाणा और राजस्थान में हल्की से मध्यम तीव्रता वाली बारिश के साथ आंधी की भविष्यवाणी की है.

इससे पहले रविवार को, उत्तर भारत के कई हिस्सों में उथले कोहरे की परत देखी गई थी. 2-दिवसीय आईएमडी पूर्वानुमान के अनुसार, “हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली में 19 और 20 फरवरी को कई स्थानों पर तेज़ हवाओं (40-50 किमी प्रति घंटे) के साथ गरज और बिजली के साथ हल्की से मध्यम बारिश होगी. 19 और 20 फरवरी को हरियाणा में अलग-अलग स्थानों पर ओलावृष्टि होने की संभावना है.

 

Read more!

RECOMMENDED